Beauty: ​सर्दियों में ऐसे दूर करें स्किन का रुखापन, नेचुरल मॉइश्चराइजर का करें उपयोग

Natural Moisturizer, Skin Dryness And Skin Care Tips
Beauty: ​सर्दियों में ऐसे दूर करें स्किन का रुखापन, नेचुरल मॉइश्चराइजर का करें उपयोग
Beauty: ​सर्दियों में ऐसे दूर करें स्किन का रुखापन, नेचुरल मॉइश्चराइजर का करें उपयोग

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। सर्दी के मौसम में त्वचा की देखभाल करना जरुरी सा हो जाता है। क्योंकि इस मौसम में सर्द हवाओं के चलते त्वचा पर रुखापन आ जाता है। ​इससे बचने के लिए आप चेहरे पर मॉइश्चराईजर लगाते हैं और मॉइश्चराईजर लगाते ही चेहरे पर धूल के कण चिपकना शुरु हो जाता है, जो त्वचा के लिए काफी नुकसान देह होते हैं। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप सर्दी के मौसम में अपनी त्वचा का ख्याल रख सकती हैं। 

यह भी पढ़े:लाइट मेकअप और डीप नेक चोली में हॉट लग रहीं अनन्या, दिल लूट लेगा उनका ये देसी अवतार

मसाज
जैतून का तेल त्वचा के लिए फायदेमंद है। चेहरे को क्लींजर से साफ करने के बाद जैतून के तेल की कुछ बूंदों को लेकर चेहरे की मसाज करें। उसके बाद गर्म तौलिये से कुछ देर चेहरे को ढंक लें। चेहरे पर लगा तेल तौलिया सोख लेगा। यह इस मौसम में त्वचा को नेचुरल तरीके से मॉइश्चराइज करता है। 

नेचुरल मॉइश्चराइजर
कॉफी भी आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। इसे लगाने के लिए एक चम्मच नारियल के तेल में कॉफी मिलाकर गर्म करें। जब कॉफी पिघलने लगे तो इसे आंच से उतार लें। अब इसे चेहरे और हाथों पर लगा लें। शरीर पर लगाने के बाद तेल और कॉफी शरीर सोख लेगा और कॉफी के दाने उभर आएंगे। इसके बाद गर्म पानी से चेहरे को धो लिजिए। यह भी स्किन के लिए एक नेचुरल मॉइश्चराइजर है। 

यह भी पढ़े: सोशल मीडिया पर आग लगा रही उर्वशी की यह तस्वीरें, व्हाइट अटायर में लग रहीं ग्लैमरस

पेट्रोलियम जेली 
सर्दियों में सबसे ज्यादा होंठ रूखे होते हैं। इससे बचने के लिए पेट्रोलियम जेली के साथ कुछ बूंदे विटामिन-ई के तेल की मिलाएं और इसे रोजाना रात को सोने से पहले होठों पर लगाएं।

Created On :   1 Feb 2020 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story