3rd जेनरेशन: शानदार साउंड और सुपर बैटरी लाइफ के साथ आता है एप्पल एयरपोड्स

November 8th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एप्पल के शानदार डिवाइस की बात करें तो एयरपोड्स ने वर्षों से बाजार में अपना दबदबा बनाए रखा है। यहां प्रीमियम टीडब्ल्यूएस (ट्र वायरलेस स्टीरियो) डिवाइस की तीसरी जेनरेशन है, जो स्थानिक ऑडियो के साथ लंबी बैटरी लाइफ की पेशकश करता है। एप्पल ने तीसरी तिमाही में भारत में एयरपोड्स की रिकॉर्ड शिपमेंट है। प्रीमियम ब्लूटूथ इयरफोन सेगमेंट में 63 प्रतिशत हिस्सेदारी (काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार) के साथ हावी है।

नए एयरपोड्स (तीसरी पीढ़ी) जो अब भारत में 18,500 रुपये में उपलब्ध हैं, अनुकूली इक्यू के साथ कम्प्यूटेशनल ऑडियो हैं। नए एयरपॉड्स को पसीने और पानी से बचाव वाली आईपीएक्स 4 रेटिंग के साथ अनुकूली और सहज ज्ञान युक्त जैसे फीचर दिए गए हैं। डिजाइन की बात करें तो नए एयरपोड्स हल्के और कान में ऑडियो निर्देशित करने के लिए बनाए गए हैं।

माइक्रोफोन हवा की आवाज को कम करता है और इसमें स्पीकर की आवाज स्पष्ट रूप से आती है। यह स्थानिक ऑडियो एक 3डी थिएटर जैसा अनुभव देगा। एक नया स्किन-डिटेक्ट सेंसर सटीक रूप से पता लगाता है कि क्या एयरपॉड्स कान में है। सुविधाजनक वायरलेस चाजिर्ंग के लिए एयरपॉड्स अब मैगसेफ इकोसिस्टम का भी हिस्सा है।

नए एयरपोड्स में एडेप्टिव ईक्यू की सुविधा है जो यूजर्स के कान में फिट होने के आधार पर वास्तविक समय में ध्वनि को ट्यून करता है।एयरपोड्स की तीसरी पीढ़ी, अनुकूली इक्यू के माध्यम से बेजोड़ ध्वनि और डायनेमिक हेड ट्रैकिंग के साथ स्थानिक ऑडियो के साथ, एप्पल डिवाइस के बीच सहज संपर्क के साथ, निश्चित रूप से आपके सुनने के अनुभव को एक नए स्तर पर ले जाएगी।

आईएएनएस