दैनिक भास्कर हिंदी: Apple AirPods Pro हआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

October 29th, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज टेक कंपनी Apple ने आखिरकार अपना बहुप्रतीक्षित वायरलेस ईयरबड्स AirPods Pro लॉन्च कर दिया। अमेरिका में इसकी कीमत 249 डॉलर (करीब 24,900 रुपए) है। अमेरिका में यह 30 अक्टूबर से मिलेगा। उम्मीद है कि इसे भारतीय बाजार में भी जल्द लॉन्च किया जाएगा। 

यह ईयरबड्स IPx4 रेटेड है। इसके साथ एक वायरलेस चार्जिंग केस भी है, जो 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ देता है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर इस ईयरबड्स को 4.5 घंटे तक लगातार यूज किया जा सकता है। वहीं सिर्फ 5 मिनट चार्ज करने पर इसे 1 घंटे उपयोग किया जा सकता है।

कलर
इसे iPhone 8 और उसके बाद आने वाले स्मार्टफोन्स, 7वें जेनरेशन ipod touch और कुछ ipads tablets के साथ उपयोग किया जा सकता है। नए वायरलेस ईयरबड्स में इन-ईयर डिजाइन देखने को मिलता है। स्टैंडर्ड एयरपॉड्स ईयरबड्स की तरह यह भी वाइट कलर में है।

फीचर्स
नए Apple AirPods Pro में अधिक ऑडियो फंक्शन्स मिलेंगे, इसकी आवाज भी काफी बेहतर है। यह हाई डायनैमिक रेंज ऐंप्लिफायर बैटरी लाइफ बढ़ाने के साथ क्लियर ऑडियो देता है। इसमें 'ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन' फीचर और स्पेशल 'ट्रांसपेरेंसी मोड' दिया गया है। इनकी मदद से जरूरत पड़ने पर बाहर से आने वाले शोर/आवाजों को सुना जा सकता है। 

इसमें दिया गया Apple का 'ऐंटी-नॉइज' फीचर बाहर से आने वाली अनवांटेंड आवाज को कट करता है, जिससे बात करने के दौरान बाहर की दूसरी आवाजों की वजह से डिस्टर्ब नहीं होता।