नया पेटेंट: आईपैड को मैकबुक में बदल देगा एप्पल पेटेंट कीबोर्ड

February 12th, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में एक नए तरह के आईपैड कीबोर्ड एक्सेसरी से संबंधित एक नया पेटेंट दायर किया है, जो आईपैड को मैकबुक प्रो के रूप में काम करने की अनुमति देगा। पेटेंटली एप्पल के अनुसार, क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी को दिया गया एक नया पेटेंट एक टिका हुआ कीबोर्ड तंत्र दिखाता है जो कीबोर्ड वातावरण और समर्थन प्रदान कर सकता है और वो प्रभावी रूप से एक आईपैड को मैकबुक प्रो के रूप में कार्य करने की अनुमति देगा।

कीबोर्ड बेस और कपलिंग मैकेनिज्म के साथ एक एक्सेसरी जैसा दिखता है। आधार में कीबोर्ड है, जिसमें इलेक्ट्रोमैकेनिकल कुंजियों का एक सेट शामिल है।

पेटेंट के अनुसार, एक्सेसरी डिवाइस में कई अलग-अलग इंस्टॉलेशन मोड में टैबलेट कंप्यूटिंग डिवाइस के लिए एक्सेसरी डिवाइस के बेस हिस्से को फिर से जोड़ने के लिए कपलिंग मैकेनिज्म शामिल हो सकता है। कपलिंग मैकेनिज्म टैबलेट कंप्यूटिंग डिवाइस को बनाए रखने के लिए अटैचमेंट इंटरफेस को परिभाषित कर सकता है।

इस बीच, एप्पल ए15 बायोनिक चिप के साथ पांचवीं पीढ़ी का आईपैड एयर, सेंटर स्टेज सपोर्ट के साथ 12 एमपी अल्ट्रा वाइड फ्रंट कैमरा और सेलुलर मॉडल के लिए 5जी लॉन्च कर सकता है। नई आईपैड एयर की घोषणा 2022 के वसंत में तीसरी पीढ़ी के आईफोन एसई के साथ की जा सकती है। इसमें सिंगल-लेंस रियर कैमरा सहित मौजूदा मॉडल के समान समग्र डिजाइन होगा।

आईएएनएस