दैनिक भास्कर हिंदी: BSNL का धमाकेदार प्लॉन, रखेगा पूरी फैमली का ख्याल

May 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने नया ब्रॉडबैंड प्लान उतारा है, जिसकी कीमत 1,199 रुपये है। लेटेस्ट ऑफर में बीएसएनएल फैमिली प्लान लाई है, जो ब्रॉडबैंड के साथ मोबाइल डेटा भी मुहैया करवाया जाएगा। इस फैमिली प्लान के तहत यूजर को 10 एमबीपीएस रफ्तार से डेटा मिलेगा। इसमें ग्राहक बीएसएनएल के ही तीन कनेक्शन को ग्रुप बना सकता है। तीनों को 1 जीबी डेटा हर दिन मिलेगा। ध्यान रहे, प्लान देशभर में लागू है।

 

Image result for BSNL



इस प्लान का नाम 1199 बीबीजी कॉम्बो यूएलडी फैमिली है। जो 10 एमबीपीएस रफ्तार से ब्रॉडबैंड कनेक्शन देगा। मासिक एफयूपी लिमिट 30 जीबी होगी। सीमा के बाद डाउनलोड स्पीड 2 एमबीपीएस रह जाएगी। BSNL ने यह जानकारी ट्विटर हैंडल के ज़रिए दी है। ब्योरा यहां क्लिक करके जान सकते हैं।

रीचार्ज करवाने के बाद यूजर तीन बीएसएनएल प्रीपेड नंबर चुन सकता है, जिन्हें लाभ की चाहत हो। हर सिम में असीमित वॉयस कॉल (रोमिंग में भी) और 1 जीबी दैनिक डेटा का लाभ मिलेगा। डेटा खत्म होने के बाद स्पीड 40 केबीपीएस रह जाएगी। एसएमएस लाभ का ज़िक्र नहीं किया गया है। हालांकि, बीएसएनएल के ग्राहक मुफ्त कॉलर ट्यून का लाभ ले पाएंगे।

BSNL का कहना है कि एक सिम में मुफ्त ऑनलाइन टीवी सेवा भी दी जाएगी। साथ ही तीनों में से एक सिम में 1 महीने का ऑनलाइन एडुकेशन सब्सक्रिप्शन लिया जा सकता है, जो 12वीं कक्षा तक के यूज़र को ध्यान में रखकर लाया गया है। ध्यान रहे, BSNL  ने हाल में ब्रॉडबैंड प्लान अपग्रेड किए थे। कंपनी की फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा का लाभ 1,045, 1,395, 1,89 रुपये के प्लान के ज़रिए उठाया जा सकता है। इसके अलावा BSNL ने मुफ्त संडे कॉल का ऑफर भी यूज़र के लिए आगे बढ़ा दिया है।