टेक: गूगल फिट ऐप को एंड्रॉइड पर 10 करोड़ बार किया गया इंस्टॉल

September 7th, 2021

हाईलाइट

  • गूगल फिट ऐप को एंड्रॉइड पर 10 करोड़ बार किया गया इंस्टॉल

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। हेल्थ-ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म गूगल फिट ऐप को लॉन्च किए जाने के बाद अभी तक एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर 10 करोड़ से ज्यादा बार इंस्टॉल किया गया है। 9 टू 5 गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, ऐप को मूल रूप से 2014 में स्टेप्स, हार्ट रेट और वर्कआउट को ट्रैक करने के रूप में लॉन्च किया गया था। ऐप को 2018 में पूर्ण ओवरहाल प्राप्त हुआ जिसने इसे अधिक डेटा इक्ठ्ठा करने की अनुमति दी।

एंड्रॉइड पुलिस के अनुसार, गूगल फिट 5 करोड़ तक पहुंचने के लगभग दो साल बाद प्ले स्टोर पर 10 करोड़ डाउनलोड को मील का पत्थर मान रहा है। टेक दिग्गज ने पिछले कुछ वर्षों में काफी प्रभावशाली विशेषताएं जोड़ी हैं। वियरेबल्स के माध्यम से वर्कआउट, स्टेप्स और हृदय गति को ट्रैक करने जैसी मूलभूत बातों के साथ, कंपनी ने हाल ही में आपके पिक्सेल फोन के कैमरे के अलावा कुछ भी उपयोग करके हृदय गति और श्वसन दर को मापने का एक विकल्प पेश किया है।

जून में, गूगल ने पेस्ड वॉकिंग नामक एक नई सुविधा शुरू की, जो उपयोगकर्ताओं को उनके सर्वोत्तम स्वास्थ्य लाभों के लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करेगी, ताकि उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए ऑडियो बीट हो। गूगल फिट पर उपलब्ध, पेस्ड वॉकिंग सुविधा उपयोगकर्ताओं को पसंदीदा चलने की गति खोजने में मदद करेगी। एक ऐसी गति जो स्वाभाविक लगती है और उस गति को बढ़ाने से साइकिल की सवारी करने के समान स्वास्थ्य लाभ होते हैं।

 

(आईएएनएस)