comScore

स्मार्ट स्पीकर: Google ने लॉन्च किया Nest Audio, जानें कीमत और फीचर्स

स्मार्ट स्पीकर: Google ने लॉन्च किया Nest Audio, जानें कीमत और फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी कंपनी Google (गूगल) ने अपना नया स्मार्ट स्पीकर लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे Nest Audio (नेस्ट ऑडियो) नाम दिया है। इस स्मार्ट स्पीकर में Nest Mini के असिस्टेंट फीचर्स का सपोर्ट मिलता है। इस स्मार्ट स्पीकर को चाक, चारकोल, सेग , सेंड और आकाश कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इसकी बिक्री पांच अक्टूबर से अमेरिका, कनाडा और भारत समेत 21 देशों में शुरू होगी।

इस स्पीकर को कंपनी ने अमेरिका में लॉन्च किया है। बात करें कीमत की तो Nest Audio स्मार्ट स्पीकर को 99.99 डॉलर (करीब 7,400 रुपए) की कीमत में बाजार में उतारा है। फिलहाल, कंपनी ने नेस्ट ऑडियो स्पीकर की भारत में कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। आइए जानते हैं इसके फीचर्स...

PTron ने लॉन्च किए TWS इयरबड्स, गूगल असिस्टेंट और सिरी वॉइस असिस्टेंट का मिलेगा सपोर्ट

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
Google Nest Audio में 75mm का वूफर और 19mm के ट्वीटर के साथ 3 फार-फिल्ड माइक्रोफोन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह स्पीकर गूगल होम की तुलना में 75 प्रतिशत लाउडर है और 50 प्रतिशत स्ट्रोंगर बास प्रोड्यूस करता है। इस स्पीकर में Media EQ फीचर दिया गया है, जो स्वचालित रूप से कंटेंट के आधार पर ऑडियो को समायोजित करता है। जबकि Ambient IQ आस-पास के शोर के हिसाब से वॉल्यूम को कंट्रोल करता है। 

Samsung Galaxy S20 FE स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इन खूबियों से है लैस

इस स्पीकर में मल्टी-रूम कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्ट स्पीकर में ब्लूटूथ वर्जन 5.0 और वाई-फाई की सुविधा दी गई है। इसके अलावा इस स्पीकर को टच-कंट्रोल और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट का सपोर्ट मिला है। इसमें 2-स्टेज माइक म्यूट स्विच और क्वाड-कोर ARM Cortex-A53 प्रोसेसर दिया है।  

कमेंट करें
i3aDO