स्मार्टफोन: Samsung Galaxy S20 FE स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इन खूबियों से है लैस

Samsung Galaxy S20 FE smartphone launch, know features
स्मार्टफोन: Samsung Galaxy S20 FE स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इन खूबियों से है लैस
स्मार्टफोन: Samsung Galaxy S20 FE स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इन खूबियों से है लैस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung (सैमसंग) ने अपना नया प्रीमियम हैंडसेट बाजार में उतार दिया है। यह स्मार्टफोन Galaxy S20 FE (गैलेक्सी एस20 एफई) है। जिसे कंपनी ने गैलेक्सी एस20 फैन एडिशन नाम दिया गया है। डिजाइन के मामल में यह Galaxy S20 सीरीज की तर​ह की है। फोन की बिक्री दो अक्तूबर से चुनिंदा बाजारों में होंगी, भारत में इसे कब लॉन्च किया जाएगा फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

खास बात यह कि इसे कई सारे रंगों में लॉन्च किया गया है। इसमें क्लाउड रेड, क्लाउड ऑरेंज, क्लाउड लावेंडर, क्लाउड मिंट, क्लाउड नेवी और क्लाउड व्हाइट कलर वेरियंट शामिल हैं। आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में...

Nokia पावर ईयरबड्स और पोर्टेबल वायरलेस स्पीकर लॉन्च

कीमत
Galaxy S20 FE की शुरुआती कीमत $699 (करीब 51,400 रुपए) है। यह कीमत 5G मॉडल की है। यह फोन 6GB रैम+ 128GB स्टोरेज, 8GB रैम+ 128GB स्टोरेज और 8GB रैम+ 256GB स्टोरेज वेरियंट में उपलब्ध होगा। हालांकि इसके 4G मॉडल की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

Samsung Galaxy S20 FE स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

इस स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है। यह डिस्प्ले 1080x2400 पिक्सल का रिजॉल्यूशन देती है। इसकी डिस्प्ले को गोरिल्ला ग्लास 3 की सुरक्षा दी गई है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल और तीसरा 8 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल है। कैमरे के साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन भी दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 आधारित One UI 2.0 पर काम करता है। फोन के 4G वेरियंट में Exynos 990 और 5G वेरियंट में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है। 

शार्प ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 4के अल्ट्रा एचडी कोलेबोरेशन डिस्प्ले

बैटरी/ सुरक्षा
स्मार्टफोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 15W का फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस फोन में वायरलेस पावर शेयरिंग का फीचर भी दिया गया है। सुरक्षा के लिए फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

कनेक्टिविटी
सैमसंग के इस फोन में 5G के अलावा 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.0, GPS / A-GPS, NFC और USB टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। फोन को वाटरप्रूफ के लिए IP68 की रेटिंग मिली है।  

Created On :   25 Sep 2020 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story