दैनिक भास्कर हिंदी: Honor 8 Pro आपके चेहरे से हो जाएगा अनलॉक

May 5th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Honor 8 Pro को आखिरकार फेस अनलॉक फीचर का अपडेट मिल गया है। साल की शुरुआत में हुवावे के ब्रांड हॉनर ने इसमें  Honor 9 के साथ एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट दिया था। हालांकि, कंपनी ने ऐलान किया है कि फेस रिकग्निशन OTA के जरिए दिया है। ध्यान रहे, अपडेट अप्रैल में ही आना शुरू हो गया था, लेकिन वह कुछ ही रीजन में था। कंपनी के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर  Honor ने पुष्टि की है कि  Honor 8 Pro में बी320 वर्जन नाम से दे दिया गया है।

एक यूजर को जवाब देते हुए कंपनी ने कहा, ''हम बताना चाहेंगे कि हमारी टीम ने  Honor 8 Pro में बी320 (फेस अनलॉक फीचर) अपडेट जारी कर दिया है। हालांकि, अपडेट एकसाथ सभी को नहीं मिलेंगे। ये धीरे-धीरे यूजर तक जाएंगे।'' कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि सभी यूजर को यह अपडेट मिलेगा। कंपनी ने सुझाव दिया है कि अपडेट लेने से पहले फोन का डेटा, बैक-अप के तौर पर ले लें।

एक ट्विटर यूजर ने बताया कि अपडेट का साइज 627 एमबी है। एआर लेंस, पेटीएम-स्पेसिफिक फिंगरप्रिंट शॉर्टकट फीचर मिलेंगे। साथ ही इसमें यूजर को मिलेगा अप्रैल एंड्रॉयड सिक्यॉरिटी अपडेट मिलेगा। नए अपडेट के लिए यूजर को सेटिंग - सिस्टम - सिस्टम अपडेट्स में जाना होगा।

 

honor

 

Honor 8 Pro स्पेसिफिकेशन

हॉनर 8 प्रो में दो 12 मेगापिक्सल के सेंसर हैं जो अपर्चर एफ/2.2, लेजर ऑटोफोकस, एलईडी फ्लैश और 4के वीडियो रिकॉर्डिंग से लैस है। इसके अलावा इस हैंडसेट में 5.7 इंच क्वाडएचडी (1440x2560 पिक्सल) एलटीपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। फोन में कंपनी का किरिन 960 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम है।

इस डिवाइस में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। यह फोन हाइब्रिड डुअल सिम सपोर्ट करता है। जिसका मतलब है कि यूजर के पास दो सिम कार्ड या एक सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करने का विकल्प होगा। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा आधारित हुवावे की ईएमयूआई 5.1 ओएस पर चलता है। हॉनर 8 प्रो में सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 8 मेगापिक्सल कैमरा है जो अपर्चर एफ/2.0 से लैस है। स्मार्टफोन में एक 4000 एमएएच की बैटरी है। इसके अलावा रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इसके अलावा, हॉनर 8 प्रो के रिटेल बॉक्स को वीआर अनुभव के लिए एक गूगल कार्डबोर्ड में बदला जा सकता है। स्मार्टफोन में गैलेक्सी ऑन फायर 3 और जॉन्ट वीआर ऐप्स पहले से इंस्टॉल आते हैं।