दैनिक भास्कर हिंदी: Honor Band 6 भारत में हुआ लॉन्च, इसमें हैं SpO2 और हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स

June 10th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की टेक कंपनी Honor (ऑनर) ने भारत में नया फिटनेस बैंड लॉन्च कर दिया है। यह फिटनेस बैंड लंबे समय से चर्चा में बना हुआ था। अब तक इसकी कई सार लीक जानकारी भी सामने आई थीं। वहीं अब कंपनी ने Honor Band 6 (ऑनर बैंड 6) को बाजार में उतार दिया है। Honor Band 6 में 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटरिंग के साथ ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर के लिए SpO2 सेंसर दिया है। यह फिटनेस बैंड कोरल ब्लैक, पिंक और सैंडस्टोन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। 

बात करें कीमत की तो, Honor Band 6 को 3,999 रुपए की कीमत में बाजार में उतारा गया है। इस फिटनेस बैंड को ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा। इसकी बिक्री 14 जून दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। आइए जानते हैं इसकी स्पेसिफिकेशन के बारे में...

Poco M3 Pro 5G स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Honor Band 6: स्पेसिफिकेशन
Honor Band 6 में 1.47 इंच की टच AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इसकी डिस्प्ले को 2.5D कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा दी गई है। यह स्मार्ट फिटनेस बैंड ट्रूसीन 4.0 तकनीक के साथ आता है जो 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटरिंग की सुविधा देता है। इसके अलावा इसमें ऑक्सीजन मॉनिटर के लिए SpO2 सेंसर दिया गया है। 

Honor Band 6 में 10 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। इनमें आउटडोर वॉकिंग, इंडोर वॉकिंग, आउटडोर रनिंग, इंडोर रनिंग, आउटडोर साइकलिंग और इंडोर साइकलिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। इसके अलावा इस फिटनेस बैंड में 6 स्लीप ट्रैकिंग, मेंस्ट्रुअल साइकिल ट्रैकिंग और कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

iQOO Z3 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, इसमें है 64 कैमरा और स्नैपड्रैगन 768G प्रोसेसर

कंपनी ने इस फिटनेस बैंड में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v5.0 दिया है। वहीं पावर बैकअप के लिए इसमें 180mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह 14 दिन का का बैकअप देने में सक्षम है। इस फिटनेस बैंड को 5ATM रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि यह वॉटर प्रूफ है।