Huawei Mate X की पहली सेल आज, इसमें है 5G सपोर्ट और Leica कैमरा

Huawei Mate Xs first sale today, learn price
Huawei Mate X की पहली सेल आज, इसमें है 5G सपोर्ट और Leica कैमरा
Huawei Mate X की पहली सेल आज, इसमें है 5G सपोर्ट और Leica कैमरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की दिग्गज कंपनी Huawei का फोल्डेबल स्मार्टफोन Huawei Mate X की सेल आज से शुरु होगी। बता दें कि इस फोन की यह पहली सेल है और फिलहाल इसे चीनी मार्केट में उपलब्ध कराया जाएगा। साल की शुरुआत में लॉन्च हुए इस फोन के उपलब्ध ना होने का कारण पिछले दिनों प्रॉडक्शन समस्या बताई गई थी। हालांकि अब यह फोन Samsung Galaxy Fold को टक्कर देने के लिए तैयार है। Mate X फोन 5G सपोर्ट के साथ आता है।  

कीमत
आपको बता दें कि पहली सेल में इस फोन के सिर्फ एक वेरिएंट को ही उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें यूजर्स को 8GB रैम व 512GB स्टोरेज वेरियंट मिलेगा। चीन में फोन की शुरुआती कीमत 16,999 युआन यानी लगभग 1,70,000 रुपए है।

Huawei Mate X फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

Huawei Mate X को खोलने पर इसमें 8 इंच का रैपअराउंड OLED टैबलेट डिस्प्ले दिखाई देगा। जो कि 2480x2200 पिक्सल का रेल्यूलेशन देती है। जबकि बंद करने पर 6.6 इंच की मेन डिस्प्ले के रूप में 2480x1148 पिक्सल का रेज्यूलेशन देगी। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में Leica ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 40 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस शामिल है। इस कैमरे का उपयोग सेकंडरी डिस्प्ले की मदद से सेल्फी क्लिक करने के लिए भी किया जा सकता है। 

रैम/ रोम/ प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह फोन एंड्रायड 9.0 पाई पर बेस्ड EMUI 9.1.1 आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है। इसमें 8 GB रैम के सा​थ 1.8 गीगाहट्रज का ऑक्टा-कोर हुआवे सिलिकॉन किरिन 980 प्रोसेसर है, जिसमें चार कोर हैं।  

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 4,500 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि प्रॉपराइटरी फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है। कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी आधे घंटे में 85 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

Created On :   15 Nov 2019 5:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story