दैनिक भास्कर हिंदी: घोषणा: Huawei P40 सीरीज 26 मार्च को होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

March 12th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की दिग्गज टेक कंपनी Huawei (हुवावे) 26 मार्च को P40 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज के तहत कंपनी तीन स्मार्टफोन- P40, P40 Pro और P40 प्रीमियम एडिशन लॉन्च करेगी। इन स्मार्टफोन्स को पेरिस में आयोजित एक ऑनलाइन इवेंट के तहत लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने खुद इस बात की जानकारी दी है।

कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से P40 सीरीज के लॉन्चिंग की जानकारी दी है। स्मार्टफोन की लॉन्च डेट को कन्फर्म करने के साथ कंपनी ने टीजर जारी किया है। जिसके अनुसार P40 सीरीज में विजिनरी फोटोग्राफी क्षमता दी जाएगी। इस ट्वीट में नई सीरीज को #VisionaryPhotography के हैशेटैग के साथ दिखाया गया है।

लीक और संभावित स्पेसिफिकेशन
कंपनी के अनुसार P40 सीरीज के स्मार्टफोन्स में पावरफुल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। फोन के रियर में बड़ा कैमरा बंप दिया जा सकता है, जिसमें 5 कैमरे मौजूद होंगे। हालांकि कंपनी ने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन कुछ लीक रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि P40 में ड्यूल फ्रंट कैमरा सेटअप दिया जाएगा। 

Redmi Note 9 और Redmi Note 9 pro जल्द होंगे लॉन्च

वहीं फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जाएगा। इसमें 52 मेगापिक्सल का Sony IMX700 Hexadeca Bayer RYYB लेंस, 40 मेगापिक्सल का Sony IMX650 अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 3x ऑप्टिकल जूम वाला टेलिफोटो लेंस, 10x ऑप्टिकल जूम के साथ ड्यूल प्रिज्म पेरिस्कोप जूम लेंस और एक टाइम-ऑफ-फ्लाइट सेंसर दिया जा सकता है। रिपोट की मानें तो कैमरा का मेन सेंसर सोनी के कस्टम डिजाइन वाला होगा जिसमें 16-इन-1 टेक्नॉलजी देखने को मिलेगी।

10 हजार रुपए से कम कीमत में मिलते हैं ट्रिपल कैमरा वाले ये फोन

लीक रिपोर्ट के अनुसार Huawei P40 सीरीज में 6.57 इंच की FHD+ या 2K AMOLED डिस्प्ले देखने को मिल सकती है। इस सीरीज में कंपनी 12GB तक के रैम देने के साथ हुआवे हाईसिलिकॉन Kirin 990 5G फ्लैगशिप प्रोसेसर का इस्तेमल भी कर सकती है। वहीं पावर के लिए फोन में 4500 mAh की बैटरी दी जा सकती है।