comScore

रिपोर्ट: Huawei हर महीने बेच रही 1 लाख फोल्डेबल Mate x स्मार्टफोन

रिपोर्ट: Huawei हर महीने बेच रही 1 लाख फोल्डेबल Mate x स्मार्टफोन

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन की दिग्गज टेलीकॉम और मोबाइल कंपनी Huawei (हुआवेई) प्रति महीने अपने फोल्डेबल Mate x (मेट एक्स) स्मार्टफोन की एक लाख यूनिट्स बेच रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई। बता दें कि जहां Samsung (सेमसंग) का फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold (गैलेक्सी फोल्ड) की बिक्री दक्षिण कोरिया में पिछले साल सितंबर में शुरू हुई थी, वहीं Mate x की चीन में बिक्री नवंबर के मध्य में शुरू हुई।

एंड्रोएड सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, Mate x चीन में दो महीनों से बिक रहा है, जिसका मतलब है कि Huawei अब तक लगभग दो लाख फोल्डेबल डिवाइसेज बेच चुकी है। यह आंकड़ा उतना बुरा नहीं है जब यह सिर्फ एक मार्केट में बेचा जा रहा है।

कीमत
जानकारी के लिए मालूम हो कि Mate x सिर्फ चीन में बिक रहा है। इसकी कीमत 16,999 युआन या लगभग 2,400 डॉलर है। ऐसे में देखा जाए तो यह Samsung के Galaxy Fold से बहुत महंगा है।

फोल्डेबल दौड़ में सबसे आगे
Huawei और उसकी दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंद्वी कंपनी Samsung 2019 की शुरुआत में फोल्डेबल स्मार्टफोन बनाने की दौड़ में सबसे आगे थे। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 में सबसे पहले पेश किए गए Huawei Mate x को वास्तव में पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया जाना था। 

आई थी ये समस्या
लेकिन स्क्रीन और अन्य कारणों से Samsung द्वारा Galaxy Fold की लॉन्च में देरी करने के बाद Huawei ने अपनी फोल्डेबल स्क्रीन को सुधारने और बेहतर करने के लिए इसकी लॉन्च नवंबर तक बढ़ा दी थी।

कमेंट करें
Bhwci