डिवाइस: नए इको डिवाइस में मोशन डिटेक्शन कैपेबिलिटी की सुविधा

November 15th, 2021

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। नए इको और इको डॉट स्पीकर अब आपके घर में व्यस्तता का पता लगाने के लिए अल्ट्रासाउंड का उपयोग कर सकते हैं और अन्य कनेक्टेड डिवाइस जैसे लाइट या फायर टीवी को चालू और बंद भी करने की सुविधा है। द वर्ज की रिपोर्ट, सितंबर में अमेजॅन के फॉल हार्डवेयर इवेंट में पहली बार उल्लेख किया गया था, इको और इको डॉट फोर्थ जनरेशन स्पीकर अब इनऑडिबल अल्ट्रासाउंड वेव का डिटेक्ट कर सकते हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि कमरे में लोग मौजूद हैं।

आप एलेक्सा ऐप में इस सुविधा को इनेबल या डिसएबल कर सकते हैं, जहां आप इस नई क्षमता का उपयोग करने के लिए ऑक्यूपेंसी रूटीन भी सेट कर सकते हैं, जैसे कि कमरे में प्रवेश करने पर रोशनी चालू करना और फिर कमरे से बाहर आने पे बंद करना।

आपके पास एलेक्सा प्ले म्यूजिक या एक रेडियो स्टेशन भी हो सकता है जब एक निर्धारित समय के दौरान एक इको डिवाइस के पास गति का पता चलता है और फिर आपके जाने के बाद धुनों को बंद कर दें। फंक्शन को प्रत्येक संगत इको डिवाइस के लिए एलेक्सा ऐप सेटिंग्स में मोशन डिटेक्शन के तहत लिस्टेड किया गया है, और यहां आप क्षमता को चालू या बंद कर सकते हैं।

इको स्पीकर में कैमरे नहीं होते हैं, इसलिए इसके बजाय, डिवाइस एक इनऑडिबल अल्ट्रासाउंड वेव का रिफ्लेक्ट करके गति का पता लगाता है जो डिवाइस के माइक्रोफोन पर वापस जाने से पहले आस-पास की वस्तुओं को रिफ्लेक्ट करता है।

आईएएनएस