comScore

फोल्डेबल स्मार्टफोन : Motorola Razr भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

फोल्डेबल स्मार्टफोन : Motorola Razr भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Lenovo (लेनोवो) के स्वामित्व वाली Motorola (मोटोरोला) ने आज अपना बहुप्रतीक्षित फोल्डेबल स्मार्टफोन Moto Razr को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस हैंडसेट को एक ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च किया गया। इस फोन की प्री-बुकिंग सोमवार से शुरू हो गई है और इसकी बिक्री 2 अप्रैल से होगी। इस स्मार्टफोन की डिजाइन पुराने RAZR फ्लिप फोन्स पर बेस्ड है। 

बात करें कीमत की तो भारत में Moto Razr को 1,24,999 रुपए में लॉन्च किया गया है। इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और चुनिंदा ऑफलाइन रिटेल स्टोर से प्री-बुक किया जा सकता है। बता दें कि Motorola का यह पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है, जो क्लैमशेल डिजाइन में आता है। इसे पिछले दिनों ही ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर लिस्ट किया गया है।  

Samsung Galaxy M21 भारत में अब 18 मार्च को होगा लॉन्च

ऑफर्स
Motorola के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को सिटीबैंक क्रेडिट व डेबिट कार्ड के जरिए खरीदने पर ग्राहकों को 10,000 रुपए तक का कैशबैक लाभ मिलेगा। इसके अलावा आप इसे 24 महीने के लिए 'नो कॉस्ट ईएमआई' पर भी खरीद सकते हैं। वहीं यदि आप जियो ग्राहक हैं, तो आपको 4,999 रुपए का रिचार्ज कराने पर डबल डेटा ऐंड डबल वैलिडिटी ऑफर मिलेगा। 

इस हैंडसेट पर कंपनी 1 साल के लिए डिस्काउंटेड कीमत पर मोटोकेयर ऐक्सिडेंट डैमेज प्रोटेक्शन प्लान भी दे रही है। फोन खरीदने के 30 दिन के अंदर यह प्लान खरीदा जा सकता है।

Motorola Razr स्पेसिफिकेशन्स  
डिस्प्ले

Motorola Razr में 6.2 इंच की फ्लेक्सिबल ओलेड एचडी+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 876x2142 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 21:9 है। खासियत यह कि डिस्प्ले पैनल को पूरी तरह फोल्ड कर आधा किया जा सकता है। ऐसे में इस फोन में एक सेकंडरी 2.7 इंच ओलेड क्विक व्यू स्क्रीन दिखाई देती है। यह डिस्प्ले 600x800 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसके स्क्रीन के जरिए नोटिफिकेशन देखने और म्यूजिक कंट्रोल और गूगल असिस्टेंट का उपयोग किया जा सकता है। साथ ही सेल्फी के लिए भी इसका उपयोग कर सकेंगे। 

Huawei P सीरीज के आने वाले स्मार्टफोन की कीमत का हुआ खुलासा

कैमरा
बात करें कैमरे की तो इस स्मार्टफोन में नाइट विजन मोड के साथ अपर्चर एफ/1.7 वाला 16 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इस कैमरे में ऑटो सीन डिटेक्शन, पोर्ट्रेट लाइटिंग फीचर्स दिए गए हैं। वहीं मुख्य डिस्प्ले नॉच के ऊपर एक 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो कि सेल्फी के लिए है। इसके अलावा इसके मुख्य कैमरे को भी फोन को फोल्ड करने के बाद सेल्फी के लिए उपयोग किया जा सकता है। 

रैम/ रोम/ प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
इसमें 6GB रैम के साथ बेहतर परफोर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 
128 GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह फोल्डेबल स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर रन करता है।  

बैटरी
पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 2510mAh बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

कमेंट करें
cfhH7