दैनिक भास्कर हिंदी: Motorola का नया बजटफोन Moto E6s भारत में लॉन्च, जानें कीमत

September 16th, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन Moto E6s लॉन्च कर दिया है। Moto E-सीरीज का यह पहला फोन है, जिसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। Moto E6s दो कलर वेरिएंट्स Rich Cranberry और Polished Graphite में उपलब्ध होगा। कितना खास है ये फोन और क्या है इसकी कीमत, आइए जानते हैं...

इस स्मार्टफोन की कीमत 7,999 रुपए रखी गई है। यह एक्सक्लूसिव रूप से Flipkart पर उपलब्ध होगा।
इस फोन की बिक्री 23 सितंबर से शुरू होगी। सेल के दौरान ऑफर के तौर पर जियो ग्राहकों को 2200 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा। साथ ही 3000 रुपए वैल्यू का Cleartip वाउचर भी मिलेगा। 

स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

Moto E6s में 6.1 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जो कि वॉटरड्रॉप नॉच के साथ आती है। यह डिस्प्ले 720 x 1560 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेसियो 19.5:9 है और स्क्रीन टू बॉडी ​रेसियो 80 प्रतिशत है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन के ​बैक में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 13 मेगापिक्कसल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का जो डेप्थ सेंसिंग सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

रैम/ रोम 
इस फोन में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। आवश्यकता पड़ने पर आप माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज क्षमता को बढ़ा सकते हैं। 

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह स्मार्टफोन Android Pie पर रन करता है, लेकिन जल्द ही इसे Android 10 मिलेगा। इसमें 2.0GHz का MediaTek Helio P22 प्रोसेसर दिया गया है। 

बैटरी/ सुरक्षा
पावर के लिए इस फोन में 3,000mAh की बैटरी दी गई है, इसके साथ 10W का चार्जर मिलता है। सुरचा के लिए इस फोन में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।