दैनिक भास्कर हिंदी: OnePlus TV 40Y1 बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

May 25th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की टेक कंपनी OnePlus (वनप्लस) ने भारत में अपनी Y सीरीज टीवी के लेटेस्ट एडिशन को लॉन्च कर दिया है। यहां हम बात कर रहे हैं OnePlus TV 40Y1 की, जिसको लेकर बीते दिनों काफी चर्चा रही है। भारतीय बाजार में इस सीरीज के 32Y1 और 43Y1 टीवी मॉडल पहले ही उपलब्ध हैं। वहीं अब कंपनी इसी सीरीज के 40Y1 मॉडल को लॉन्च कर दिया है, जो कि बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ आता है। यही नहीं इस टीवी में 40 इंच के डिस्प्ले के साथ तीन किनारों पर स्लिम बेजल्स दिए गए हैं।

बात करें कीमत की तो OnePlus TV 40Y1 को 23,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसे सिंगल ब्लैक कलर में बाजार में उतारा गया है। इसकी सेल OnePlus India वेबसाइट पर 1 जून से शुरू होगी। इस दौरान SBI क्रेडिट कार्ड और EMI ट्रांसजेक्शन पर 1,000 रुपए तक का डिस्काउंट मिलेगा। वहीं चुनिंदा अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड्स पर 5 प्रतिशत तक का कैशबैक मिलेगा। आइए जानते हैं इस टीवी के स्पेसिफिकेशन के बारे में...

PUBG India: बैटग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग से पहले संकट के बादल

OnePlus TV 40Y1 स्पेसिफिकेशन
OnePlus TV 40Y1 में 40 इंच का फुल HD+ डिस्पले मिलता ​है, जो कि 1920x1080 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देता है। इसमें स्लिम बेजल्स मिलते हैं, इसकी स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93.9 प्रतिशत है। वहीं 93 प्रतिशत की DCI-P3 कलर गामुट कवरेज मिलती है।

यह स्मार्ट टीवी, ऐंड्रॉयड टीवी 9 पर बेस्ड OxygenPlay ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह टीवी कंपनी के गामा इंजन पर काम करता है, जिसको लेकर कहा गया है कि वीडियो कॉन्टेंट के लिए रियल-टाइम ऑप्टिमाइजकशन प्रदान करता है। कंपनी ने इसमें 64-बिट का चिपसेट का उपयोग किया है। हालांकि इसके नाम की जानकारी फिलहाल नहीं मिल सकी है। 

इसमें 1GB रैम के साथ 8GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। बेहतर साउंड एक्सपीरियंस के लिए इसमें दो चैनल स्पीकर दिए गए हैं, जिसके साथ 20 वॉट कुल आउटपुट और डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट मिलता है। इसमें बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ गूगल प्ले स्टोर, एलेक्सा सपोर्ट और गूगल असिस्टेंस सपोर्ट भी दिया गया है। 

Realme भारत में 31 मई को X7 Max के साथ दो नई स्मार्ट TV करेगा लॉन्च

इस टीवी में आपको Netflix, प्राइम वीडियो और Youtube जैसे अन्य प्रीलोडेड OTT ऐप्स का सपोर्ट भी मिलेगा। इसके अलावा इस टीवी में इंटीग्रेडिड कॉन्टेंट कैलेंडर के माध्यम से लेटेस्ट शोज और फिल्मों के लिए ऑटोमैटिकल रिमाइंडर भी ऑफर किया जाता है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो इस टीवी को स्मार्टफोन के साथ कंट्रोल करने के लिए आप वनप्लस कनेक्ट ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। सिंगल-बैंड 2.4GHz वाई-फाई, ब्लूटूथ V5, एक ईथरनेट पोर्ट, दो HDMI पोर्ट और दो USB पोर्ट शामिल है। इसमें एंटी-अलायांसिंग, नॉइज रिडक्शन, डायनेमिक कंट्रास्ट और कलर स्पेस मैपिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।