दैनिक भास्कर हिंदी: Oppo के नए बजटफोन में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स, लीक रिपोर्ट में हुआ खुलासा

May 30th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo (ओप्पो) ने बीते वर्ष भारत में A15 ( ए15) को लॉन्च किया था। यह किफायती स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा और पावरफुल बैटरी जैसी खूबियों से लैस था। वहीं अब खबर है कि कंपनी इस फोन के सक्सेसर Oppo A16 लॉन्च करने की तैयारी में है। यह भी एक बजटफोन ही होगा, जिसमें बेहतर प्रोसेसर भी मिलेगा। 

Oppo A16 स्मार्टफोन को भारत की बीआईएस, अमेरिका की एफसीसी, यूरोप की ईसीसी,  और सिंगापुर की आईएमडीए सहित अन्य देशों की सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया है। यहां इस फोन की कई लीक जानकारियां भी देखने को मिली हैं। आइए जानते हैं इस फोन के लीक स्पेसिफिकेशन के बारे में...

iPhone SE 3 जून में हो सकता है लॉन्च, जानें लॉन्चिंग पर रिपोर्ट

Oppo A16 लीक स्पेसिफिकेशन
लीक रिपोर्ट के अनुसार, Oppo A16 में 6.5 इंच की LCD डिस्प्ले मिलेगी यह पहले से बेहतर होगी। इसमें रेक्टेंगुलर शेप का कैमरा मॉड्यूल देखने को मिलेगा। हालांकि इसके बारे में अधिक जानकारी यहां नहीं दी गई है। सेंसर को लेकर भी लीक्स रिपोर्ट में कोई जानकारी नहीं है।

हालांकि इसमें कहा गया है कि, स्मार्टफोन में 10 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 5,000mAh की बैटरी मिलेगी। यह लेटेस्ट Android 11 OS के ColorOS 11.1 पर बेस्ड है। इस फोन को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। 

Oppo A15 स्पेसिफिकेशन
आपको बता दें कि कंपनी ने बीते साल भारत में Oppo A15 को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन में 6.52 इंच की IPS LCD डिस्प्ले मिलती है। फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। इसमें 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे के साथ 2 मेगापिक्सल मैक्रो व 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर आते हैं। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मिलता है।

OnePlus Nord को मिला OxygenOS 11.1.1.3 अपडेट, जानें इसमें क्या है खास

कंपनी ने इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो P35 प्रोसेसर का उपयोग किया था। इसमें 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं पावर बैकअप के लिए इसमें 4230mAh बैटरी मिलती है जो 10 वाट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन को भारत में 9,490 रुपए में लॉन्च किया गया था।