दैनिक भास्कर हिंदी: iPhone SE 3 जून में हो सकता है लॉन्च, जानें लॉन्चिंग पर रिपोर्ट

May 30th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी टेक कंपनी Apple (एप्पल) ने बीते साल मई माह में iPhone SE 2020 (आईफोन एसई 2020) को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। वहीं अब खबर है कि कंपनी iPhone SE 3 को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस स्मार्टफोन की अब तक कई सारी लीक जानकारी सामने आ चुकी हैं। हालिया रेंडर में पता चला है कि iPhone SE 3 को एक खास डिजाइन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जो कि देखने में काफी अट्रैक्टिव होगा।

वहीं ट्रैक इन की रिपोर्ट में कहा गया है कि, iPhone SE 3 को 499 डॉलर यानी 36,400 रुपए में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि जून में एप्पल का WWDC 2021 इवेंट आयोजित होने जा रहा है। इस फोन को इस इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। 

OnePlus Nord को मिला OxygenOS 11.1.1.3 अपडेट, जानें इसमें क्या है खास

iPhone SE 3 संभावित स्पेसिफिकेशन
बात करें iPhone SE 3 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की तो कंपनी ने अब तक इसकी कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन लीक्स रिपोर्ट में इसकी कई जानकारियां सामने आई हैं। जिसके अनुसार एप्पल का यह स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी के साथ आएगा। 

वहीं एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि, iPhone SE 3 में 5.4 इंच के एलसीडी डिस्प्ले मिलेगी। इसका स्क्वॉयर एज डिजाइन iPhone 12 series स्मार्टफोन्स जैसा है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें पंच होल सेटअप दिया गया है। इसमें नॉच की संभावना नहीं के बराबर होगी। 

बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इसमें 4GB रैम के साथ A14 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किय जा सकता है। यह फोन 64GB/128GB/256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। 

Realme C25s स्मार्टफोन भारत में जल्द होगा लॉन्च, जानिए संभावित कीमत

iPhone SE 2
बता दें कि, iPhone SE 2 में 4.7 इंच की रेटिना HD डिस्प्ले मिलती है। यह स्मार्टफोन iOS 13 पर रन करता है। इसमें कंपनी ने लेटेस्ट A13 बायोनिक प्रोसेसर का उपयोग किया था। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन के फ्रंट में 7 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। iPhone SE 2020 वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और Qi सर्टिफाइट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है।