दैनिक भास्कर हिंदी: Oppo के Realme ब्रांड का पहला स्मार्टफोन 15 मई को इंडिया में होगा लॉन्च

May 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Oppo ने मंगलवार को 'मेड इन इंडिया' सब-ब्रांड रियलमी लॉन्च किया। इसके लिए Oppo ने ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया के साथ हाथ मिलाया है। Oppo अब रियलमी ब्रांड का पहला प्रोडक्ट Realme 1 उतारने जा रही है। कुल मिलाकर इस कदम से फ्लिपकार्ट और शाओमी सतर्क हो सकते हैं। Realme 1 एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन पर 15 मई को दस्तक देगा। ब्रांड की नजर खास तौर पर भारतीय युवा ग्राहकों पर होगी। साथ ही जो यूजर 10 हजार से 20 हजार रुपये बजट में रहना पसंद करते हैं, उनपर इस ब्रांड की पहली नजर होगी।

 

Image result for Realme 1


हालांकि, Realme 1 को लेकर अभी बहुत कुछ जाहिर नहीं किया गया है। हमें ब्लैक रंग का डायमंड बैक पैनल देखने को मिला है, जैसा Oppo A3 में दिया गया था। इसके अलावा ना ही अमेजन और ना ही ओप्पो ने ज्यादा जानकारी इस बारे में दी है। उम्मीद है कि नया स्मार्टफोन  Xiaomi Redmi 5A को टक्कर देगा, जिसकी कीमत 5,999 रुपये से शुरू होती है। बता दें कि रेडमी के हैंडसेट एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट और मी.कॉम पर बिक्री के लिए उपलब्ध होते हैं।

 

Image result for Realme 1

 


Amazon इंडिया ने Realme 1 के लिए एक छोटी साइट तैयार की है, जिसमें कुछ प्रमुख फीचर का जिक्र है। हैंडसेट में मेटलिक फ्रेम दिख रहा है और चमकदार बैक पैनल भी इसमें देखा जा सकता है। जैसा कि हमने पहले बताया, बैक पैनल डायमंड कट वाला है। यूनीक डिजाइन वाले इस बैक कवर की तुलना रेडमी 5ए जैसे दिखने वाले फोन से की गई है। Realme 1 के लिए कहा गया है कि इसमें रियर कैमरा सेंसर होगा, जिसका साथ देगा LED फ्लैश। बता दें कि Redmi 5A एक कम कीमत वाला स्मार्टफोन है, जो आकर्षक स्पेसिफिकेशन और फीचर से लैस है।

 

Image result for Realme 1

Xiaomi Redmi 5A स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम वाला Xiaomi Redmi 5A एंड्रॉयड नूगा आधारित मीयूआई 9 पर चलता है। इसमें 5 इंच का एचडी (720x1280 पिक्सल) डिस्प्ले है जिसकी पिक्सल डेनसिटी 296 पीपीआई है। फोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर है जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.4 गीगाहर्ट्ज है। स्मार्टफोन में अपर्चर एफ/2.0, एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ के साथ 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। आगे की तरफ सेल्फी और वीडियो चैट के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।

दोनों ही वेरिएंट की स्टोरेज 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाना संभव है। कनेक्टिविटी के लिए Xiaomi Redmi 5A में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस/ए-जीपीएस, इन्फ्रारेड, एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है। फोन में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर है। डिवाइस को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी है। जिसके 8 दिन तक स्टैंडबाय टाइम और 7 घंटे तक वीडियो प्लेबैक टाइम देने का दावा किया गया है। हैंडसेट का डाइमेंशन 140.4x70.1x8.35 मिलीमीटर और वजन 137 ग्राम है।