दैनिक भास्कर हिंदी: iPhone X से भी महंगा है ये साधारण सा दिखने वाला Panasonic स्मार्टफोन

June 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पैनासोनिक ने टफबुक पोर्टफोलियों को बढ़ाते हुए एक नया स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी ने इसे FZ-T1 के नाम से मार्केट में उतारा है। टफबुक सीरीज अपने रगेड प्रॉडक्ट के लिए जानी जाती है इसलिए इसका प्राइस भी प्रीमियम है। कंपनी ने इसे अलग मार्केट (एंटरप्राइस सेगमेंट) के लिए लॉन्च किया है इसलिए इसकी कीमत को एंड्राइड स्मार्टफोन से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5-इंच डिस्प्ले, क्वॉड कोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, 2जीबी रैम दी है। यह डिवाइस एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर ऑपरेट होता है। कंपनी ने कहा है कि यह स्मार्टफोन रिपेयर और मेंटनेंस में काम करना वाले वर्कर्स, डॉक्युमेंटेशन कैप्चर और रियल टाइम इंवेंटरी चेकिंग में उपयोगी होगा।

 

Image result for panasonic Toughbook FZ-T1

ये भी पढ़ें : बिना इंटरनेट के भी अब Google Chrome के एंड्रॉयड ऐप पर कंटेंट पाना आसान

स्पेसिफिकेशंस

स्मार्टफोन में 5-इंच HD (720×1280 pixels) डिस्प्ले जो ग्लोव और रेन मोड्स के साथ आ रहा है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन APQ8009 है और इसमें दो जीबी रैम है। फोन में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ है। फोन के फ्रंट में कोई कैमरा नहीं है। स्मार्टफोन में 16जीबी की स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन में 3,200mAh की बैटरी है।

ये भी पढ़ें : Xiaomi Mi Pad 4 के टीजर से हुआ खासियतों का खुलासा

 

Image result for panasonic Toughbook FZ-T1

 

ये भी पढ़ें : Google Pixel 2, Pixel 2 XL को अपना बनाने का खास मौका

कीमत

पैनासोनिक Toughbook FZ-T1 में दो मॉडल ऑप्शन में उपलब्ध होगा। पहला मॉडल वाई-फाई ओनली और दूसरा मॉडल वाई-फाई-4G कैपेबिलिटी के साथ आ रहा है। टफबुक FZ-T1 वाई फाई कैपेबिलिटी डिवाइस अगस्त 2018 में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसकी कीमत GBP 1,142 (लगभग 1,02,900 रुपये) है। वहीं 4G वॉयस और डाटा वर्जन सितंबर 2018 में बिक्री के लिए आएगा। इसकी कीमत GBP 1,214 (लगभग 1,09,300 रुपये) है। दोनों मॉडल यूरोप में बिक्री के लिए बिक्री के लिए आएंगे। डिवाइस के साथ 3 साल की स्टैंडर्ड वॉरंटी आ रही है।