comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Redmi 8 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Redmi 8 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Redmi 8 भारत में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि यह फोन कंपनी के Redmi 7 स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वेरिएंट है। इसमें डुअल कैमरा और 5000 mAh की बिग बैटरी दी गई है। इस फोन को ऑनिक्स ब्लैक, रूबी रेड और सैफायर ब्लू कलर में वेरिएंट में पेश किया गया है। आइए जानते हैं अन्य फीचर्स और कीमत...

कीमत और उपलब्धता
इस फोन को भारत में दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसके तहत इसकी कीमत तय की गई है। इसके 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपए है। वहीं, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपए है। 

इस फोन की बिक्री 12 अक्टूबर से ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com पर शुरु होगी।

स्पेसिफिकेशन 
Redmi 8 में 6.2 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि डॉट नॉच के साथ आती है। डिस्प्ले 720x1520 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेसियो 19:9 है। यह फोन P2i स्पलैश रेस्सिटेंट और गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है।

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। वहीं दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

रैम/ रोम
यह फोन दो वेरिएंट 3GB रैम और 32GB स्टोरेज और 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है। आवश्यकता पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसकी इंटरनल स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
Redmi 8 स्मार्टफोन Android 9 Pie पर रन करता है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया गया है। 

बैटरी और सुरक्षा
पावर के लिए इस फोन में 5000 mAh की बैटरी दी गई है, जो 18 W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन को अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

कमेंट करें
mj2uL