दैनिक भास्कर हिंदी: Jio के फोन में Whatsapp का स्पेशल वर्जन करेगा काम, जानें कैसे?

August 4th, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बीती 21 जुलाई को दुनिया का सबसे सस्ता 4G फोन लॉन्च किया था। इस फोन को लेकर लोगों में जितनी खुशी है, उतनी ही टेंशन इस बात को लेकर भी है कि इसमें Whatsapp सपोर्ट करेगा या नहीं। फिलहाल तो ऐसी कोई खबर नहीं है और न ही कंपनी की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है कि इस फोन में Whatsapp काम करेगा या नहीं। लेकिन अब इस बात को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है, जिसके तहत कहा जा रहा है कि Jio के इस फोन में Whatsapp का स्पेशल वर्जन काम करेगा। 

क्या है अब नई खबर? 

एक वेबसाइट के मुताबिक Jio के इस फोन में Whatsapp का स्पेशल वर्जन काम करेगा। वेबसाइट ने कहा है कि हो सकता है कि दोनों कंपनियां मिलकर Whatsapp का ऐसा वर्जन बनाने की तैयारी कर रही है, जो Jio के फोन में सपोर्ट कर सके। बताया जा रहा है कि दोनों कंपनियों के बीच इसको लेकर बात भी शुरु हो गई है। 

क्यों इसमें काम नहीं कर सकता Whatsapp?

Jio का ये फोन KaiOS पर काम करता है और Whatsapp इस ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट नहीं करता। इसके लिए यदि Jio के फोन में Whatsapp लाना है तो इसके लिए इसका स्पेशल वर्जन बनाना होगा, जो इस OS को सपोर्ट कर सके। 

क्या है Jio फोन की खासियत? 

Jio की इस फोन में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन को कंपनी फ्री में दे रही है। बस इसके लिए 1500 रुपए की सिक्योरिटी मनी जमा करानी होगी जो 3 साल बाद रिफंडेबल होगी। इसके साथ ही कंपनी 153 रुपए का प्लान भी दे रही है, जिसके तहत एक महीने के लिए अनलिमिटेड डाटा मिल रहा है।