दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना वायरस: ROG Phone 2 की इस वजह से रुकी सप्लाई, गेमिंग लवर्स के लिए है खास फोन

February 3rd, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गेमिंग लवर्स को ध्यान में रखते हुए टेक कंपनी Asus (आसुस) ने बीते साल भारत में ROG Phone 2(रॉग फोन 2) को लॉन्च किया था। गेमिंग स्मार्टफोन लाइनअप का कंपनी का यह दूसरा फोन था, जिसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला। लेकिन वर्तमान में इस स्मार्टफोन की सप्लाई में समस्या आ सकती है। दरअसल हाल ही में कंपनी ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से अपने ग्राहकों और खासकर रॉग फोन के फैंस के लिए ओपन लेटर पोस्ट किया। 

कंपनी द्वारा किए गए इस पोस्ट में कहा गया है कि, ROG Phone 2 की सप्लाई में अस्थाई रूप से रुकावट आ रही जिससे भारत में सप्लाई पर असर पड़ सकता है। हालांकि इस रुकावट की वजह यहां नहीं बताई गई है। 

POCO X2 में मिलेगी लिक्विड कूल टेक्नोलॉजी, कल होगा लॉन्च

वायरस बना वजह
सूत्रों की मानें तो Asus ROG Phone 2 की सप्लाई में रुकावट की वजह कोरोना वायरस है। आपको बता दें कि एशिया के कुछ हिस्सों में वायरस आउट ब्रेक के चलते फैक्ट्रियां बंद हैं। इस फोन की सप्लाई में रुकावट की यह एक बड़ी वजह हो सकती है। फिलहाल यह फोन फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।

Asus ROG Phone 2 स्पेसिफिकेशन
इस फोन में 6.59 इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080x2340 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। डिस्प्ले 102Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट करती है। वहीं पैनल का कॉन्ट्रास्ट रेशियो 100,000:1 है और इसकी स्क्रीन को गोरिल्ला ग्लास 6 की सुरक्षा दी गई है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर ​दिया गया है। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और सेकेंडरी 13 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर दिया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

50 करोड़ भारतीयों के पास है स्मार्टफोन, 77 प्रतिशत यूज करते हैं इंटरनेट

यह फोन एंड्रॉयड पाई पर आधारित रोग यूआई पर रन करता है। इस फोन में 2.9 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर दिया गया है। वहीं फोन में गेमिंग के लिए अपग्रेडेड अल्ट्रासोनिक एयर ट्रिगर्स 2 का इस्तेमाल किया गया है। 

इस फोन में दो रैम विकल्प 8GB और 12GB के साथ 128GB और 512GB इंटरनल स्टोरेज के भी दो विकल्प मिलते हैं। वहीं पावर के लिए Asus ROG Phone 2 में 6,000 mAh की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 4.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है।