दैनिक भास्कर हिंदी: टेक: POCO X2 में मिलेगी लिक्विड कूल टेक्नोलॉजी, 4 फरवरी को होगा लॉन्च

February 1st, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi (शाओमी) के सब- ब्रांड के रूप में सामने आने के बाद हाल ही में अलग ब्रांड बनी POCO (पोको) के नए स्मार्टफोन को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही हैं। अपकमिंग फोन का नाम Poco X2 (पोको एक्स2) है, जो कि 4 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा।

इस स्मार्टफोन में गेमिंग लवर्स का ख्याल रखते हुए दमदार प्रोसेसर के साथ लिक्विड कूल टेक्नोलॉजी दी जाएगी। जो यूजर्स को किसी भी गेम को खेलने के दौरान शानदार अनुभव देने का काम करेगी। 1 फरवरी की सुबह कंपनी ने पोको इंडिया के ट्विटर हैंडल से टीजर पोस्ट किया है।  

आपको बता दें कि X2 स्मार्टफोन POCO का अलग ब्रैंड के तौर पर पहला स्मार्टफोन होगा। हाल ही में कंपनी ने पोको इंडिया के ट्विटर हैंडल से इसका एक नया टीजर शेयर किया गया है। जिसमें इसकी डिजाइन काफी ​हद तक Redmi K30 (रेडमी के30) की तरह नजर आ रही है।

टीजर जारी
कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर से जहां कई फीचर्स की जानकारी मिल रही है। POCO X2 में 27W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। कंपनी ने ट्वीट के जरिए ये कन्फर्म किया है कि इस स्मार्टफोन को 25 मिनट में 40% तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं इस स्मार्टफोन की लाइव तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन्स लीक के जरिए सामने आ रही हैं। 

Motorola फरवरी में लॉन्च करेगी ये चार नए स्मार्टफोन

लीक रिपोर्ट
लीक रिपोर्ट के अनुसार POCO X2 में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ डिस्प्ले दी जाएगी। लीक इमेज में स्मार्टफोन में पंचहोल डिस्प्ले को दिखाया गया है। जिसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए दो फ्रंट कैमरे दिखाई दे रहे हैं।

स्पेसिफिकेशंस POCO F1
आपको बता दें कि Xiaomi के सब- ब्रांड के रूप में POCO ने पहला फोन Poco F1 दो साल पहले लॉन्च किया था। Poco F1 में 6.18 इंच करी FHD+डिस्प्ले दी गई है। इस फोन में फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस फोन में तीन वेरिएंट का विकल्प दिया गया है। इसमें 6GB रैम व 64GB स्टोरेज, 6GB रैम व 128GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम व 256GB स्टोरेज क्षमता वेरिएंट शामिल हैं। Xiaomi Poco F1 में 10nm क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। इसके प्रोसेसर की स्पीड 2.8 गीगा हर्टज है। 

प्रोसेसर के साथ वाटर कूलिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। जो फोन के प्रोसेसर को ठंडा रखता है। इस फोन में एड्रिनो 630 लेटेस्ट जीपीयू दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है।