टेक्नो पोवा 5जी : अविश्वसनीय डिजाइन और प्रदर्शन के साथ पावर-पैक 5जी फोन

February 12th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अन्य स्मार्टफोन दिग्गजों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए, ट्रांशियन इंडिया के वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन पोवा 5जी लॉन्च करके 5जी सेगमेंट में प्रवेश किया है। 19,999 रुपये की कीमत वाला यह स्मार्टफोन मीडियाटेक 5जी डाइमेंशन 900 प्रोसेसर, 8 जीबी एलपीडीडीआर5 प्लस 3 जीबी वर्चुअल रैम और 6.9 एफएचडी प्लस डॉट-इन डिस्प्ले के साथ 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 6000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है।

एथर ब्लैक रंग में एक विशेष एडीशन, टेक्नो पोवा 5जी अपनी पीठ पर प्रमुख फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी एफसी (मैन सिटी) के गौरवशाली लोगो को प्रदर्शित करता है।

हमने कुछ समय के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया और यहां बताया गया है कि इसने कैसा प्रदर्शन किया। स्मार्टफोन में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.9 इंच का फुल एचडी प्लस डॉट-इन डिस्प्ले है। 91 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और 20.5:9 एस्पेक्ट रेशियो बेहतर पाल्म मनोरंजन प्रदान करते हैं। हायर 120 हर्ट्ज रेफ्रेश रेट यूजर्स शानदार मोबाइल अनुभव का आनंद लेने में सक्षम बनाती है। 180 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट के साथ, पोवा 5जी सभी प्रकार के खेलों में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करता है।

तेज स्पर्श प्रतिक्रिया अधिक कुशल संचालन के लिए बनाती है।स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 900 प्रोसेसर के साथ 2.4 गीगा हर्ट्ज क्लॉक स्पीड पर अल्ट्रा-एफीशिएन्ट एडवान्स्ड 6एनएम निर्माण प्रक्रिया और लंबी बैटरी लाइफ के साथ आता है।  पोवा 5जी वास्तव में वैश्विक 11 5जी बैंड का समर्थन करता है। स्मार्टफोन यूजर्स को शक्तिशाली कंप्यूटिंग, उत्कृष्ट इमेजिंग क्षमता और अधिक स्थिर गेमिंग का लाभ देगा। इसके अतिरिक्त, दोनों 5जी सिम कार्ड नेटवर्क कनेक्टिविटी में सुधार करेंगे।

वाईफाई 6 अधिक विश्वसनीय और तेज वाईफाई नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। वर्तमान में, टेक्नो पोवा 5जी सेगमेंट के आधार पर एन टू टू स्कोर 481659 में सबसे तेज स्मार्टफोन है। गति और शक्ति के अलावा, पोवा 5जी अपने 50 एमपी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ शानदार इमेजिस को कैप्चर करता है और पेशेवर-ग्रेड वीडियो शूट करता है। 16 एमपी सेल्फी कैमरा में डुअल फ्लैशलाइट भी है जो यूजर्स को कम रोशनी की स्थिति में सुंदर सेल्फी क्लिक करने में सक्षम बनाता है।

विभिन्न उपयोगकर्ता-चालित मोड फोटोग्राफी को एक नए स्तर पर ले जाते हैं। नाइट मोड और ईआईएस फीचर्स प्रीलोडेड हैं। यूजर्स अलग-अलग मोड में जैसे वाइड सेल्फी, एआई पोट्र्रेट, एआई ब्यूटी, और बहुत कुछ में यादगार सेल्फी ले सकते हैं। पोवा 5जी का कैमरा यूजर्स को प्रो-लेवल वीडियो शूट करने में सक्षम बनाने के लिए 4के टाइम-लैप्स, 960 एफपीएस स्लो मोशन, वीडियो स्टेबिलाइजेशन, वीडियो बोकेह, वीडियो ब्यूटी और कई अन्य यूनीक वीडियो शूट मोड की मेजबानी करते हुए मजबूत वीडियो सुविधाएं प्रदान करता है।

16 एमपी सेल्फी कैमरा में डुअल फ्लैशलाइट भी है जो यूजर्स को कम रोशनी की स्थिति में सुंदर सेल्फी लेने में सक्षम बनाता है। नया पोवा 5जी 8 जीबी रैम को बढ़ाता है जिसे 11 जीबी की समग्र रैम के लिए मेमोरी फ्यूजन तकनीक का उपयोग करके 3 जीबी तक और बढ़ाया जा सकता है। एलपीडीडीआर5 मेमोरी 5500 एमबीपीएस तक की राइटिंग और रीडिंग स्पीड को सपोर्ट करती है तो, 11 जीबी रैम पोवा 5जी पर आपकी शक्ति और प्रदर्शन आवश्यकताओं को मात देगा।

फोन में 128 जीबी की क्षमता के साथ यूएफएस 3.1 सुपर-फास्ट इंटरनल स्टोरेज इंटरनल स्टोरेज है, जिसे डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह एंड्रॉइड 11 पर आधारित एचआईओएस 8.0 पर चलता है। साथ ही, बेहतर गेम स्पेस 2.0 में बेहतर यूआई और नियंत्रण है। बेहतर गेमिंग अनुभव के लिए यूजर्स आई केयर ऑप्शन, एंटी-एडिक्शन रिमाइंडर, लायिंग पोस्चर टिप्स और कई अन्य हेल्थ मोड्स को इनेबल कर सकते हैं।

एक शक्तिशाली 6000 एमएएच बैटरी के साथ, कंपनी का दावा है कि यूजर्स को बेहतर एआई बैटरी लैब 2.1 के साथ पोवा 5जी पर 32 दिनों का स्टैंडबाय टाइम, 55 घंटे का कॉलिंग टाइम और 183 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक मिलेगा। इसका 18 वॉट टाइप सी फास्ट चार्जर सिर्फ 33 मिनट में 50 प्रतिशत बैटरी चार्ज कर देता है।

निष्कर्ष : स्टाइलिश लुक, अच्छे कैमरा और सबसे तेज प्रोसेसर के साथ, टेक्नो पोवा 5जी पूरी तरह से एक पावर-पैक स्मार्टफोन है जो स्पीड, पॉवर और प्रदर्शन की पेशकश करता है। इसमें बाजार में अलग दिखने और 20 हजार से कम वर्ग के अन्य 5 स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देने की सभी क्षमताएं हैं।

आईएएनएस