दैनिक भास्कर हिंदी: टेक: Vivo APEX 2020 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, स्क्रीन स्पीकर की तरह करती है काम  

February 29th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Vivo (विवो) ने अपनी अपेक्स लाइन-अप को आगे बढ़ाते हुए  लेटेस्ट कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन APEX 2020 (अपेक्स 2020) को लॉन्च कर दिया है। यह थर्ड जनरेशन स्मार्टफोन है, जो कि नई तकनीक से लैस है। APEX 2019 स्मार्टफोन की तरह इस हैंडसेट में भी किसी तरह का कोई बटन या पोर्ट नहीं दिया गया है। इस फोन में कंपनी ने स्क्रीनकास्टिंग तकनीक का इस्तेमाल किया है। जिससे इसकी स्क्रीन स्पीकर की तरह काम करती है। इसे ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट में पेश किया गया है।

फिलहाल इस फोन को चीन में लॉन्च किया गया है। हालांकि इसे भारतीय बाजार में कब तक लॉन्च किया जाएगा। इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं इस फोन की कीमत भी अब तक सामने नहीं आई है। सूत्रों की मानें तो कंपनी इस डिवाइस को जल्द ग्लोबल लेवल पर लॉन्च करेगी। आइए जानते APEX 2020 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन...

Vivo Z6 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इसमें है लिक्विड कूलिंग तकनीक

APEX 2020 स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

इस स्मार्टफोन में 6.45 इंच की कर्व्ड डिस्प्ले दी गई है, इसे 120° तक का फुलव्यू एजलेस डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने इस फोन में बटन की बजाय वर्चुअल प्रेशर-सेंसिंग बटन दिए हैं। इसके अलावा इस फोन में इन-डिस्प्ले कैमरा दिया गया है। 

कैमरा
बात करें कैमरा की तो इस फोन का कैमरा सुपर यूनिबॉडी डिजाइन के साथ आता है। इस फोन की स्क्रीन में 16 मेगापिक्सल का इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया है, जो चार खास सुपर-पिक्सल फोटो सेंसिटिव चिप से लैस हैं। सेल्फी कैमरा की खास बात यह कि इसका सेंसर स्क्रीन बंद होने के बाद पूरी तरह से गायब हो जाता है। वहीं इस फोन के रियर में गिंबल के साथ 48 मेगापिक्सल कैमरा मिला है। इस कैमरा के साथ 5x से लेकर 7.5x ऑप्टिकल जूम भी दिया गया है। यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें कंटीन्यूअस ऑप्टिकल जूम दिया गया है।

Sony ने लॉन्च किया 5G स्मार्टफोन Xperia 1 II

रैम/ रोम/ प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
APEX 2020 में 12GB रैम के साथ 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। ये स्मार्टफोन Android 10 पर काम करता है। इस फोन में क्वालकोम स्नेपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है।

बैटरी
पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 2000 mAh की बैरी दी गई है, जो कि 60W के सुपर फ्लैशचार्ज को सपोर्ट करती है।