दैनिक भास्कर हिंदी: Xiaomi ने चाइना में लॉन्च किया 2nd जनरेशन Mi Notebook Pro

May 30th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शाओमी (xiaomi) ने अपने Mi Notebook Pro के सेकंड जनरेशन को पेश किया है। कंपनी ने Mi Notebook Pro को फिलहाल अपनी घरेलू मार्केट चीन में ही पेश किया है। हांलाकि ये अभी साफ नहीं है कि ये नोटबुक इंडिया में कबतक लॉन्च होगी। इसके स्ट्रॉन्ग डिजाइन को देखकर लग रहा है कि यह Apple MacBook की तरह है।

 

Image result for Mi Notebook Pro

 

ये भी पढ़ें : HTC U12+ लॉन्च, इसमें है एक खास तरह का बटन

सेकेंड जनरेशन Mi Notebook Pro में 15.6-इंच फुल हाई डेफीनेशन डिस्प्ले के साथ ब्राइटनेस लेवल 300 nits तक है। शाओमी का दावा है कि डिस्प्ले 170-डिग्री व्यूइंग एंगल के साथ आता है जो कि काफी इंप्रेसिव है। पहले के वर्जन की तरह सेकंड जनरेशन Mi Notebook Pro में बेजल-लैस डिजाइन के साथ बड़ा ट्रेकपैड भी है। लिस्टिंग के अनुसार notebook 360.7 x 243.6 x 15.9mm डाइमेंशन और 1.95kg का वजन है। शाओमी का notebook 8th जनरेशन इंटेल कोर i5-8250U सीपीयू के साथ Nvidia GeForce MX150 GPU और 2GB DDR5 वीडियो रैम के साथ आता है।

 

Related image

 

ये भी पढ़ें : Moto Z3 Play आएगा मोटो मॉड और फेस अनलॉक सपोर्ट के साथ

 

शाओमी ने इसमें 8जीबी रैम के साथ 256जीबी PCIe SSD स्टोरेज डिवाइस में दी है। इसके साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है, जिससे नोटबुक को आसानी से अनलॉक किया जा सकता है। कंपनी ने इससे पहले अपने 8th जनरेशन इंटल Core i7-equipped Mi Notebook Pro को पेश किया था।  नए Mi Notebook Pro की कीमत 5,599 RMB (लगभघ 59,000 रुपए) है। इस नए वेरिएंट को सेल के लिए चीन में 1 जून 2018 से पेश किया जाएगा। वहीं, 31 मई को कंपनी एक बड़े इवेंट का आयोजन कर Mi 8, Mi Band 3 और दूसरे स्पेशल एडिशन स्मार्टफोन को पेश कर सकती है।

 

Image result for Mi Notebook Pro

ये भी पढ़ें : WhatsApp पर शुरू हुआ ग्रुप वीडियो कॉलिंग का मजा!