comScore

वायरलेस चार्जर: Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया Mi 30W, इसमें है कूलिंग फेन

वायरलेस चार्जर: Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया Mi 30W, इसमें है कूलिंग फेन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi (शाओमी) ने भारतीय बाजार में अपनी कई नई डिवाइस को लॉन्च कर दिया है। इसमें MI 10 (एमआई 10) स्मार्टफोन के अलावा  सेट-अप बॉक्स Mi Box 4K (एमआई बॉक्स 4के) और Mi True Wireless Earphones 2 (एमआई ट्रू वायरलैस ईयरफोन) के अलावा Mi 30W Wireless Charger (एमआई 30 वॉट वायरलेस चार्जर) को भी बाजार में उतारा है। 

फिलहाल हम जानते हैं Xiaomi के Mi 30W वायरलेस चार्जर के बारे में। इसे कंपनी ने 2,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया है। हालांकि यह चार्जर आपको प्री-बुकिंग के दौरान स्पेशल ऑफर के साथ 1,999 रुपए में उपलब्ध होगा। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से प्री-बु​क किया जा सकता है। इसकी सेल 18 मई से शुरू होगी।

Xiaomi Mi 10 भारत में हुआ लॉन्च, इसमें है 108MP मेगापिक्सल कैमरा 

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
इस वायरलेस चार्जर में 30 वॉट वायरलेस चार्जिंग स्पीड मिलेगी। यह ची चार्जिंग स्टेंडर्ड पर आधारित है। कंपनी का दावा है कि ये चार्जर 76 मिनट में स्मार्टफोन को 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है। यानी कि किसी अन्य वायरलेस चार्जर की तुलना में यह काफी फास्ट है। 

यह चार्जर Qi standard के साथ आता है। सुरक्षा के लिए इस चार्जर में 5 लेयर का इस्तेमाल किया गया है। खासियत यह कि इस वायरलैस चार्जर में कंपनी ने इन-बिल्ट कूलिंग फेन दिया है। ऐसे में यह हीट नहीं करता। इसमें वर्टिकल एयर डक्ट डिजाइन दी गई है जो हवा को सीधे कनेक्टेड फोन से उड़ाता है और गर्म होने से बचाता है। 

Realme Narzo 10 और Narzo 10A भारत में 11 मई को होंगे लॉन्च

चार्जर से 30 वॉट तक की वायरलेस चार्जिंग मिलती है। लेकिन यदि आप शाओमी फोन के अलावा अन्य स्मार्टफोन के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं तो यह सिर्फ 10 वॉट वायरलेस चार्जिंग उपलब्ध कराता है।

कमेंट करें
l854J