टेक: Xiaomi Mi 10 सीरीज 27 मार्च को होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म!

Xiaomi Mi 10 series will be launched on March 27, the company confirmed!
टेक: Xiaomi Mi 10 सीरीज 27 मार्च को होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म!
टेक: Xiaomi Mi 10 सीरीज 27 मार्च को होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi (शाओमी) का अब तक का सबसे फास्ट प्रोसेसर वाला स्मार्टफोन Mi 10 (एमआई 10) चर्चाओं में है। इस फोन को कंपनी ने ने बीते माह घरेलू मार्केट में लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी इस हैंडसेट को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि इस सीरीज में दो स्मार्टफोन Mi 10 (एमआई 10) और Mi 10 Pro (एमआई 10 प्रो) शामिल हैं। 

108 मेगापिक्सल कैमरा के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन का इंतजार भारतीय यूजर्स को लंबे समय से रहा है। हालांकि कंपनी ने इस इंतजार पर विराम लगाते हुए इसकी लॉन्च डेट कर घोषणा कर दी है। जिसके अनुसार Mi 10 स्मार्टफोन को 27 मार्च को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा।

 Realme ने भारत में लॉन्च किया अपना पहला फिटनेस बैंड

ट्वीटर अकाउंट से दी जानकारी
दरअसल, हाल ही में Xiaomi ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्टर शेयर किया है, जिसमें जानकारी दी गई है कि 27 मार्च को कंपनी अपने नए प्रोडक्ट लॉन्च करने वाली है। हालांकि इसमें डिवाइस का नाम कंपनी ने नहीं दिया है। लेकिन पोस्ट में बड़े अक्षरों में 10 लिखा हुआ है, ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी ग्लोबल मार्केट में Xiaomi Mi 10 सीरीज को लॉन्च करने वाली है। 

कंपनी का ये इवेंट भारतीय समय के अनुसार 27 मार्च को शाम 7.30 बजे आयोजित किया जाएगा। जिसे यूजर्स कंपनी के आधिकारिक Twitter, YouTube और Facebook अकाउंट पर लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से देख सकते हैं। 

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
Mi 10 में 90Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इसके टॉप कॉर्नर पर पंच-होल डिजाइन दी गई है।

10 हजार रुपए से कम कीमत में मिलते हैं ट्रिपल कैमरा वाले ये फोन

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। वहीं दूसरा 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर, तीसरा 2 मेगापिक्सल के पोट्रेट लेंस और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित MIUI 11 पर रन करता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC प्रोसेसर दिया गया है। पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 4,780 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 30W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

Created On :   7 March 2020 11:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story