comScore

टेक: Realme ने भारत में लॉन्च किया अपना पहला फिटनेस बैंड, इन फीचर्स से है लैस


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Realme (रियलमी) ने भारत में फिटनेस बैंड के क्षेत्र में एंट्री करते हुए अपना पहला फिटनेस बैंड लॉन्च कर दिया है। यहां हम बात कर रहे हैं 'Realme Band' (रियलमी बैंड) की, जो लंबे समय से चर्चाओं में बना हु​आ था। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 1,499 रुपए रखी गई है। इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon के अलावा कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट realme.com से खरीदा जा सकता है।

फीचर्स की बात करें तो Realme Band में 2.4cm की कलर स्क्रीन दी गई है जो कि 65K+ कलर सपोर्ट के साथ आती है। इस फिटनेस बैंड में 5 स्टाइलिश डायल फेस दिए गए हैं, जिनमें से यूजर्स किसी को भी सिलेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा यह बैंड IP68 सर्टिफाइड यानी कि वॉटरप्रूफ है। ealme Band में USB डायरेक्ट चार्ज और स्मार्ट नोटिफिकेशंस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Samsung Galaxy S20 Ultra में मिलेगी 16GB रैम और 5G सपोर्ट 

9 स्पोर्ट्स मोड
इस बैंड में रियल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटरिंग, 9 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। Realme link ऐप के उपयोग से इसे Android स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें रनिंग, साइक्लिंग, योगा, स्पिनिंग, वॉक फिटनेस समेत कुल 9 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। कंपनी का कहना है कि यह बैंड 24/7 हेल्थ असिस्टेंट की तरह काम करता है। 

डेडिकेटेड क्रिकेट मोड
यह यूजर्स की स्लीप क्वॉलिटी को ट्रैक करने के साथ ही वॉटर रिमाइंडर्स भी देता है। फिटनेस बैंड में इंडियन यूजर्स के लिए डेडिकेटेड क्रिकेट मोड दिया गया है। कंपनी का दावा है कि रियल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटर को इंडियंस के लिए कस्टमाइज्ड किया गया है ताकि ज्यादा सटीक डेटा मिल सके। फिटनेस बैंड में PPG ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर दिया गया है। कंपनी के मुताबिक, यह हर 5 मिनट में यूजर्स को रियल-टाइम हार्ट रेट देता है। 

10 हजार रुपए से कम कीमत में मिलते हैं ट्रिपल कैमरा वाले ये फोन

पॉप्युलर ऐप्स के साथ इंटीग्रेटेड
खासियत यह भी Realme Band Facebook, Twitter, Instagram, YouTube और WhatsApp समेत अधिकांश पॉप्युलर ऐप्स के साथ इंटीग्रेटेड है। जिससे इन एप्स पर आने वाले नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। आसान नैविगेशन के लिए बैंड की स्क्रीन के बॉटम में टच बटन दिया गया है। रियलमी का यह बैंड यूजर्स की स्लीप क्वॉलिटी और स्लीप पैटर्न को भी मॉनिटर करता है। रियलमी का बैंड IP68 रेटिंग के साथ आता है, इसका मतलब है यह बैंड धूल और पानी से प्रोटेक्टेड है। कंपनी के मुताबिक, यह बैंड 6-9 दिन की बैटरी लाइफ देता है।

कमेंट करें
i8zG2