Xiaomi Redmi Note 7S भारत में हुआ लॉन्च, जानें खूबियां

Xiaomi Redmi Note 7S Smartphone Launch in India, Learn Features
Xiaomi Redmi Note 7S भारत में हुआ लॉन्च, जानें खूबियां
Xiaomi Redmi Note 7S भारत में हुआ लॉन्च, जानें खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi ने भारत में अपना एक और 48 मेगापिक्सल कैमरा वाला लेटेस्ट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन है Redmi Note 7S, जो कि 7 सीरीज के तहत पेश किया गया है। इस सीरीज में यह तीसरा हैंडसेट है। कंपनी का दावा है कि नए स्मार्टफोन से आप लो लाइट में भी बेहतर फोटोग्राफी कर सकेंगे। Redmi Note 7S के फ्रंट ग्लास और बैक पैनल को गोरिल्ला ग्लास 6 की सुरक्षा दी गई है।

कीमत उपलब्धता
Xiaomi Redmi Note 7S को दो रैम और स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किया गया है। जिसके अनुसार इसकी कीमत तय होती है। इसके 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 10,999 रुपए है। वहीं, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 12,999 रुपए रखी गई है।  

स्मार्टफोन के दोनों ही वेरिएंट ऑनिक्स ब्लैक, रूबी रेड और सेफायर ब्लू रंग में मिलेंगे। यह स्मार्टफोन 23 मई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। Redmi Note 7S को फ्लिपकार्ट,  mi.com और mi home store के जरिए खरीद सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले
Redmi Note 7S में 6.3 इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 2340x1080 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्मार्टफोन के फ्रंट में डॉट नॉच दिया गया है। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक पैनल को गोरिल्ला ग्लास 6 की सुरक्षा दी गई है।

कैमरा
बात करें कैमरे की तो फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी 48 मेगापिक्सल और सेकंड 5 मेगापिक्सल सेंसर शामिल है। रियर कैमरे में PDAF, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पोट्रेट मोड, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टैबलाइजेशन (EIS) और LED फ्लैश दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो कि AI Portrait mode के साथ आता है।

रैम/ रोम
Redmi Note 7S को दो वेरियंट रैम 3GB/ 4GB और स्टोरेज 32GB/ 64GB में लॉन्च किया गया है। आवश्यकता के अनुसार माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इस फोन की स्टोरेज क्षमता को बढ़ाया जा सकता है।  

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर रन करता है। इसमें octa-core Qualcomm Snapdragon 660 SoC है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2.2GHz है।

कनेक्टिविटी
कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11a/b/g/n/ac, ब्लूटूथ v5, GPS/ A-GPS, a 3.5mm ऑडियो जैक, IR blaster जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बैटरी
पावर के अलए इस फोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है। यह क्विक चार्ज 4.0 को सपॉर्ट करेगी। सुरक्षा के तौर पर इसमें इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और AI फेस अनलॉक दिया गया है। 
 

Created On :   20 May 2019 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story