दैनिक भास्कर हिंदी: Xiaomi लाएगी Moto Razr जैसा मुड़ने वाला फोन, मिलेगा पॉप-अप कैमरा

December 16th, 2019

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही एक नए फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। यह फोन मोटोरोला रेजर जैसा होगा, हाल ही में इस फोन से जुड़ी जानकारी सामने आई है। जिसमें अनुसार Xiaomi ने Moto Razr 2019 की तरह बीच से फोल्ड होने वाले एक स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है। 

Xiaomi के इस फोल्डेबल डिवाइस में बड़ा डिस्प्ले है। फोल्डेबल होने के परिणामस्वरूप स्क्रीन की सुरक्षित रहती है। चीन की नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन वेबसाइट से पता चलता है कि यह डिजाइन अगस्त में दायर किया गया था, जिसे शाओमी के नए फोल्डेबल डिजाइन पेटेंट को प्रदान किया गया है।

पांच पॉप-अप कैमरा
लेट्स गो डिजिटल की हाल की खबरों को माने तो यह Moto Razr के विपरीत Xiaomi के फोल्डेबल स्मार्टफोन पेटेंट पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ आएगा। यह Xiaomi का पहला फोल्डेबल डिजाइन नहीं है। इससे पहले भी Xiaomi एक दो बार मुड़ने वाले स्मार्टफोन का पेटेंट ले चुका है। हाल ही में कंपनी ने पांच पॉप-अप कैमरा सेटअप वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन का पेटेंट करवाया है।

पेटेंट को मंजूरी मिली
डिवाइस के स्केच से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें डिस्प्ले नॉच नहीं होने के साथ वास्तव में पतले बेजेल्स होंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि 20 अगस्त को जमा कराया गए पेटेंट को मंजूरी मिल गई है और यह पिछले हफ्ते पब्लिश हुआ। Xiaomi अपने इस फोल्डेबल फोन को 2019 के अंत तक लॉन्च कर सकती है।

ड्यूल रियर कैमरा
आपको बता दें कि Samsung, Huawei और Motorola जैसे ब्रैंड्स पहले ही अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स मार्केट में लॉन्च कर चुके हैं। वहीं अगले साल Xiaomi ऐसा डिवाइस मार्केट में उतारने की तैयारी कर सकती है। डिवाइस के नए स्केच के अनुसार Xiaomi के इस फोल्डेबल फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।