दैनिक भास्कर हिंदी: Yamaha म्यूजिक ने भारत में लॉन्च किए नए साउंडबार YAS-109 और YAS-209

October 19th, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की कंपनी Yamaha corporation ने भारतीय बाजार में अपनी नवीनतम रेंज साउंडबार पेश की है। ये दोनों साउंडबार हैं YAS-109 और YAS-209, जो बेहतरीन म्यूजिक का अनुभव प्रदान करते हैं। नेक्स्ट जेनरेशन साउंडबार बिल्ट-इन एलेक्सा वॉयस कंट्रोल के साथ आते हैं। क्या है इनकी कीमत और फीचर्स, आइए जानते हैं...

कीमत
दोनों साउंडबार अमेजन म्यूजिक और एलेक्सा सपोर्टेड म्यूजिक सेवाएं देने में सक्षम हैं। बात करें कीमत की तो YAS-109 की कीमत 23,990 रुपए रखी गई है वहीं YAS-209 की कीमत 35490 रुपए है। दोनों मॉडल अधिकृत यामाहा एवी डीलरों पर उपलब्ध होंगे। 

फीचर्स
दोनों नए साउंडबार अल्ट्रा-स्लिम डिजाइन के साथ आते हैं, जिससे इन्हें टीवी के साथ रखना आसान हो जाता है। इसके अलावा, इन नए मॉडलों में स्पोटीफाइ कनेक्ट, अमेजन म्युजिक और एलेक्सा सपोर्ट म्युजिक फीचर्स मिलते हैं। इसके लिए इनमें वाई-फाई कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है।

डॉल्बी डिजिटल और डीटीएस डिजिटल
YAS-109 में बिल्ट इन सबवूफर है जबकि YAS-209 में वायरलेस सबवूफर दिया गया है। इन साउंडबार में डॉल्बी डिजिटल और DTS डिजिटल सराउंड डिकोडिंग के साथ-साथ DTS वर्चुअल: एक्स फॉर इमर्सिव, वर्चुअल 3D सराउंड साउंड भी मिलता है। दोनों साउंडबार में यामाहा क्लियर वॉयस तकनीक का यूज किया गया है, जो बेहतरीन वॉइस टीवी के संवाद के दौरान और म्यूजिक के समय प्रदान करते हैं। खास तौर पर एक्शन सीन और लाइव स्पोर्ट्स कार्यक्रमों के दौरान इसका अनुभव प्रभावित करता है। 

एप से भी होंगे कंट्रोल
दोनों साउंडबार को एक एप के माध्यम से भी नियंत्रित किए जा सकते हैं। दोनों साउंडबार के इनपुट और वॉल्यूम को Apple और Android मोबाइल से नियंत्रित किया जा सकता है। YAS-109 और YAS-209 दोनों बिल्ट-इन एलेक्सा के साथ आते हैं, जिससे आपकी आवाज के साथ साउंडबर्ज को नियंत्रित करना आसान हो जाता है। इसके अलावा, एलेक्सा नियंत्रण के लिए इसके रिमोट में एक बटन दिया गया है।

यामाहा म्यूजिक इंडिया प्रा. लिमिटेड के असिस्टेंट मैनेजर मार्केटिंग कीगन पेस ने कहा, “यामाहा म्युजिक YAS-109 और YAS-209 साउंडबार्स इन बिल्ट-इन एलेक्सा वॉयस कंट्रोल भारतीय ऑडियो बाजार में एक नया बेंचमार्क स्थापित करेगा।