MWC 2024: Nokia मोबाइल फोन मेकर HMD ने पेश किया Barbie-branded फ्लिप फोन, दमदार फीचर्स से है लैस

Nokia मोबाइल फोन मेकर HMD ने पेश किया Barbie-branded फ्लिप फोन, दमदार फीचर्स से है लैस
  • कंपनी ने Mattel के साथ साझेदारी की है
  • मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में घोषणा की
  • साल की दूसरी छमाही में लॉन्च होगा फोन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोकिया (Nokia) के फोन बनाने वाली कंपनी एमचएमडी यानि कि ह्यूमन मोबाइल डिवाइसेज (HMD Global) ने अपने नए फ्लिप फोन की घोषणा कर दी है। खास बात यह कि, इस स्मार्टफोन को Barbie ब्रांड के तहत लाया जाएगा और इसके लिए कंपनी ने Mattel के साथ साझेदारी की है। स्पेन के बार्सोलोना में आयोजित किए जा रहे इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में कंपनी ने नए फोन की जानकारी दी है।

इवेंट में एचएमडी ने एक नए बार्बी-ब्रांडेड फ्लिप फोन और नए 'रिपेयरबल' स्मार्टफोन की घोषणा की है। रिपोर्ट के अनुसार, HMD का यह फोन इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। कितना खास होग फ्लिपफोन, आइए जानते हैं...

बार्बी-ब्रांडेड फ्लिप फोन की खूबी

एचएमडी का आने वाला फ्लिप फोन दूसरी कंपनियों के मुकाबले अलग होगा। हालांकि, इसको लेकर कंपनी ने अधिक जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, एचएमड की अपकमिंग फ्लिपफोन रेट्रो फीचर फोन की तरह नजर आएगा। यानि कि इसकी डिजाइन और स्टाइल काफी खास होने वाली है। इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। जिसमें इसे स्पार्कल डिजाइन के साथ देखा गया है। यही नहीं, IMEI डेटाबेस में पिछले दिनों Nokia के नाम से एक नया स्मार्टफोन लिस्ट किया गया है।

इस फोन का टीजर सामने आया है, जिसे देखकर कहा जा सकता है कि इसे सिग्नेचर बार्बी पिंक कलर में लाया जाएगा। कंपनी ने अपने नए फ्लिप फोन को लेकर कहा है कि, इसमें डार्क पिंक और स्पार्कल डिजाइन देखने को मिलेगी। इसमें ड़ी बैटरी और फोल्ड होने वाले वाला डिस्प्ले मिलेगा।

फ्यूजन फोन भी होगा लॉन्च

कंपनी ने अपने फ्लिपफोन के अलावा इवेंट में एचएमडी फ्यूजन (HMD Fusion) के बारे में भी जानकारी दी है। जिसके अनुसार, इस फोन को जुलाई 2024 में लॉन्च किया जाएगा। खासियत यह कि, कंपनी इसमें हार्डवेयर को कस्टमाइज करने वाले फीचर्स देगी। कंपनी ने ने डिजाइन फाइल्स और सॉफ्टवेयर इंटीग्रेशन को समझाने के लिए एक टूलकिट भी पेश किया है।

आपको बता दें कि, हाल ही में कंपनी ने रीब्रांडिंग की घोषणा की है। जिसके अनुसार, नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी अब HMD के नाम से ही फोन बनाएगी। वहीं नया फ्लिप फोन भी HMD Barbie के नाम से लॉन्च किया जाएगा।

Created On :   26 Feb 2024 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story