ईयरबड्स: Redmi Buds 5 भारत में हुए लॉन्च, मिलेगी 38 घंटे तक की बैटरी लाइफ

Redmi Buds 5 भारत में हुए लॉन्च, मिलेगी 38 घंटे तक की बैटरी लाइफ
  • सिंगल चार्ज पर 38 घंटे तक यूज किया जा सकता है,
  • रेडमी बड्स 5 की कीमत 2,999 रुपए रखी गई है
  • रेडमी बड्स 5 की सेल 20 फरवरी से शुरू होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की टेक कंपनी शाओमी की सब ब्रांड रेडमी ने भारत में अपने नए ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) बड्स लॉन्च कर दिए हैं। इन्हें Redmi बड्स 5 के नाम से बाजार में उतारा गया है। कंपनी ने अपने इस डिवाइस को #SuperBuds टैग के साथ लॉन्च किया है, जिसमें कई सारे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें तीन तरह के मॉड के साथ 46dB एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन फीचर मिलता है। कंपनी के अनुसार, इसे एक बार चार्ज करने के बाद 38 घंटे तक यूज किया जा सकता है, साथ ही इसमें फास्ट चार्जिंग मिलेगी।

बात करें कीमत की तो, Redmi Buds 5 की कीमत 2,999 रुपए रखी गई है। ईयरबड्स तीन कलर वेरिएंट, फ्यूज़न पर्पल, फ्यूज़न ब्लैक और फ्यूज़न व्हाइट में उपलब्ध हैं। इसकी सेल 20 फरवरी से शुरू होगी। ईयरबड्स को Mi.com, Amazon.in, Flipkart, Mi Homes, और अन्य Xiaomi रिटेल से खरीदा जा सकता है।

Redmi Buds 5 स्पेसिफिकेशन

Redmi बड्स 5 ईयरबड्स में 20Hz से 20kHz की फ्रीक्वेंसी रेस्पॉन्स रेट के साथ 12.4 मिमी डायनामिक टाइटेनियम ड्राइवर्स दिए गए हैं। इसमें तीन तरह के मोड के साथ 46dB एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन फीचर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि, इसमें दिया गया हाइब्रिड एएनसी फीचर 99.5 प्रतिशत बैकग्राउंड शोर को रोक देगा। ईयरबड्स में स्टेंडर्ड, एडवांस ​ट्रबल, एडवांस बेस, और एडवांस वॉयस सहित कई ऑडियो इफेक्ट मिलते हैं। इनमें डुअल-डिवाइस पेयरिंग की सुविधा मिलती है, जो यूजर्स को एक साथ दो डिवाइस को ईयरबड्स से कनेक्ट करने की अनुमति देती है। कंपनी का कहना है कि ईयरबड्स को स्मार्टफोन का उपयोग करके भी लोकेट किया जा सकता है।

बड्स 5 में डुअल-माइक के साथ AI वॉयस एन्हांसमेंट जैसे फीचर्स मिलते हैं। कनेक्टिविटी के लिए रेडमी बड्स 5 में ब्लूटूथ 5.3 और Google फास्ट पेयर दी गई है। रेडमी बड्स 5 में फास्ट-चार्जिंग फीचर के बारे में दावा किया गया है कि यह केवल पांच मिनट की चार्जिंग के साथ दो घंटे तक का प्लेटाइम प्रदान करता है।

वहीं क्विक चार्ज सपोर्ट 10 मिनट की चार्जिंग में चार घंटे का प्लेबैक समय सक्षम करता है। इसके अलावा चार्जिंग केस के साथ बंडल किए गए इयरफ़ोन को एक बार चार्ज करने पर 38 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है। चार्जिंग केस में 480mAh की बैटरी पैक की है। दूसरी ओर, ईयरबड्स में 54mAh की बैटरी है।

Created On :   12 Feb 2024 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story