ग्रेटर चाइना के बाहर सारे एप्पल रिटेल स्टोर बंद रहेंगे : कुक

All Apple retail stores outside Greater China to remain closed: Cook
ग्रेटर चाइना के बाहर सारे एप्पल रिटेल स्टोर बंद रहेंगे : कुक
ग्रेटर चाइना के बाहर सारे एप्पल रिटेल स्टोर बंद रहेंगे : कुक
हाईलाइट
  • ग्रेटर चाइना के बाहर सारे एप्पल रिटेल स्टोर बंद रहेंगे : कुक

सैन जोस, 14 मार्च (आईएएनएस)। जिन भी जगहों पर लोग इकट्ठा हो रहे हैं, वहां कोरोनावायरस के तेजी से फैलने के कारण एप्पल सीईओ टिम कुक ने शनिवार को ग्रेटर चीन के बाहर सभी खुदरा स्टोर 27 मार्च तक के लिए अस्थायी तौर पर बंद करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने वैश्विक सुधार के लिए 1.5 करोड़ डॉलर देने की बात भी कही।

कोरोनावायरस को लेकर स्थितियों में सुधार होने के बाद एप्पल ने चीन में अपने सभी 42 रिटेल स्टोर खोल दिए थे, लेकिन स्पेन और इटली में अपने स्टोर बंद रखे थे।

कुक ने एक बयान में कहा, हम ग्रेटर चीन के बाहर अपने सभी रिटेल स्टोर को 27 मार्च तक के लिए बंद कर रहे हैं। हम अपने ग्राहकों को असाधारण सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे ऑनलाइन स्टोर डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एप्पल डॉट कॉम खुले रहेंगे या आप एप स्टोर पर जाकर एप्पल एप भी डाउनलोड कर सकते हैं।

सेवाओं और मदद के लिए ग्राहक सपोर्ट डॉट एप्पल डॉट कॉम पर विजिट कर सकते हैं।

एप्पल के अंदरूनी सूत्रों से पता चला है कि इससे पहले यूएस में पेंसिलवेनिया में विलो ग्रोव पार्क में एक रिटेल स्टोर यहां के गवर्नर के आदेश के बाद बंद कर दिया गया था।

पिछले कुछ वर्षो में, एप्पल ने 25 से ज्यादा देशों में अपने 500 से अधिक स्टोर्स खोलकर अपना भौगोलिक दायरा बढ़ाया है।

कुक ने कहा, हम ग्रेटर चीन के बाहर पूरी दुनिया में काम की व्यवस्थाओं को लचीला बना रहे हैं।

कुक ने जानकारी दी, इसका मतलब है कि जो लोग दूर से काम कर सकते हैं, वे करें और जिन्हें अपने काम के लिए साइट पर आना जरूरी है, वे साफ-सफाई और अन्य सावधानी बरतें। सभी साइट्स पर गहराई से सफाई जारी रहेगी। हम स्वास्थ्य और तापमान की जांच के लिए नए तरीके ला रहे हैं।

एप्पल न्यूज ने कोविड-19 नाम से नया सेक्शन भी लॉन्च किया है, जहां से उपयोगकर्ता को विश्वसनीय न्यूज आउटलेट से नवीनतम सत्यापित जानकारी पा सकेंगे।

Created On :   14 March 2020 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story