दैनिक भास्कर हिंदी: इंदौर में कोरोना से निपटने के काम से केंद्रीय दल संतुष्ट

April 24th, 2020

हाईलाइट

  • इंदौर में कोरोना से निपटने के काम से केंद्रीय दल संतुष्ट

इंदौर, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश के इंदौर में मिल रहे हैं। यहां केंद्रीय दल भी आया हुआ है। इस दल ने कर्मचारियों के काम को सराहा है।

केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए केंद्रीय दल ने इंदौर के कई हिस्सों का जायजा लिया और कोरोना के सर्वे में लगे मैदानी कर्मचारियों के कार्य को सराहा है। भारत सरकार के अतिरिक्त सचिव अभिलक्ष्य लिखी ने गुरुवार को कहा कि जिला प्रशासन, केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए विभिन्न दिशा निर्देशों का पालन कर रहा है। सर्वेक्षण टीम अपनी जान दाँव पर लगाकर कंटेनमेंट एरिया में घर-घर जाकर सर्वे का कार्य संपादित कर रही हैं, जो की सराहनीय है।

उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना संबंधी व्यवस्थाओं एवं जिला प्रशासन द्वारा की गई अन्य समस्त व्यवस्थाओं के निरीक्षण और समीक्षा के लिए 20 अप्रैल को अतिरिक्त सचिव अभिलक्ष्य लिखी के नेतृत्व में पांच सदस्य दल इंदौर आया हुआ है। इस दल के द्वारा कोरोना के उपचार तथा संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे विभिन्न प्रयासों एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की जा रही है।

केंद्रीय दल ने शहरी के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर व्यवस्थाओं का अवलोकन भी किया है। महू कंटेनमेंट जोन एवं हॉटस्पॉट जोन का निरीक्षण किया गया। गत दिवस ग्रामीण जनों से प्रत्यक्ष बात कर उनकी समस्या एवं प्रशासन द्वारा मुहैया कराई जा रही व्यवस्था की जानकारी ली गई थी। लिखी इससे पहले जनप्रतिनिधियों के साथ भी बैठक भी कर चुके हैं।