comScore

पटना के जलजमाव क्षेत्रों में पहुंचे कांग्रेस नेता, जताई चिंता

June 20th, 2020 19:00 IST
 पटना के जलजमाव क्षेत्रों में पहुंचे कांग्रेस नेता, जताई चिंता

हाईलाइट

  • पटना के जलजमाव क्षेत्रों में पहुंचे कांग्रेस नेता, जताई चिंता

पटना, 20 जून (आईएएनएस)। बिहार कांग्रेस समिति के पूर्व सचिव और युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने शनिवार को पटना के जलजमाव वाले क्षेत्रों का दौरा किया तथा वहां के वाशिंदों से मिलकर उनके तकलीफों को जाना। इस दौरान उन्होंने सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम की पहली बारिश में ही पटनावासियों को जलजमाव से निजात दिलाने के सरकार के तमाम दावे धरे के धरे रह गए।

ललन कुमार ने सवालिया लहजे में कहा, राजधानी पानी-पानी हो गई, लेकिन सरकार इस स्थिति में पानी-पानी कब होगी? 15 सालों के राजग के शासनकाल में प्रतिवर्ष बरसात के पहले सरकार जलजमाव से निजात का दावा करती है और हर साल पटना में जलजमाव होता है।

उन्होंने संभावना जताते हुए कहा कि पहली बारिश में पटना की जो तस्वीर सामने आई है, उससे लोग आशंकित हैं। पिछले साल से इस साल स्थिति और खराब होने वाली है। पिछले साल शहर में नाव चल रही थी।

उन्होंने कहा, पिछले साल जिस प्रकार से जलजमाव के कारण पटनावासी अपने-अपने घरों मे कैद हो गए थे, जलजमाव के बीच लोग पानी के लिए तरस गए थे, उसी तरह मानसून की पहली बारिश से जिस प्रकार पटना के कई इलाकों में जलजमाव हुआ, उससे पटनावासी फिर से एक बार सशंकित हो उठे हैं कि फिर नारकीय जीवन जीने के लिए विवश होना पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि मानसून की पहली बारिश के बाद पटना के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बन गई है।

कमेंट करें
S86mI