कोविड-19: सीएम केजरीवाल बोले- दिल्ली हर दिन कोरोना के 100 मामलों से निपटने को तैयार

Delhi ready to deal with 100 cases of Kovid-19 every day: Kejriwal
कोविड-19: सीएम केजरीवाल बोले- दिल्ली हर दिन कोरोना के 100 मामलों से निपटने को तैयार
कोविड-19: सीएम केजरीवाल बोले- दिल्ली हर दिन कोरोना के 100 मामलों से निपटने को तैयार
हाईलाइट
  • केजरीवाल ने कहा- दिल्ली हर दिन कोविड-19 के 100 मामलों से निपटने को तैयार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली शहर की तैयारी की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि सरकार हर दिन 100 मामलों से निपटने के लिए तैयार है, जबकि वर्तमान में मरीजों की दर एक दिन में चार से पांच हैं। एक डिजिटल प्रेस काॉफ्रेंस के माध्यम से उन्होंने कहा कि पांच डॉक्टरों की एक टीम गठित की गई है, जो इसकी रिपोर्ट सरकार को सौपेंगी।

Covid19: कोरोना को चाइनीज वायरस कहने वाले ट्रंप ने जिनपिंग से की बात, कहा- मिलकर कर रहे काम

सीएम केजरीवाल ने कहा, टीम ने योजना बनाई है और फिलहाल एक रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें बताया गया है कि हमारी तैयारी कैसी होगी। तैयारी तीन तरह की होगी-अगर हर दिन में 100 मामले सामने आते हैं, अगर हर दिन 500 मामले आते हैं या अगर हर दिन 1000 मामले आते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि अगर हर दिन 100 मामले भी आते हैं तो इसके लिए मौजूदा तैयारी पर्याप्त है। उन्होंने कहा, अगर मामले प्रतिदिन के हिसाब से 100 से अधिक आते हैं, तो इसके लिए भी हम तैयारी कर लेंगे, इसकी योजना तैयार है। तैयारियों में वेंटिलेटर, बेड, आईसीयू बेड, परीक्षण करने की क्षमता, एम्बुलेंस और अन्य चीजों की संख्या बढ़ाई गई हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार रिपोर्ट के सुझावों पर काम कर रही है। हम जल्द ही हर दिन 1000 रोगियों से निपटने के लिए तैयार होंगे। हालांकि, मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि यह स्थिति न आए। लेकिन हमें तैयार रहना होगा।

Lockdown Impact: पब्लिक डिमांड पर कल से दूरदर्शन पर फिर प्रसारित होगा रामायण

 

Created On :   27 March 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story