दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड के इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों का उपयोग करेगा कर्नाटक : मंत्री

June 16th, 2020

हाईलाइट

  • कोविड के इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों का उपयोग करेगा कर्नाटक : मंत्री

बेंगलुरु, 16 जून (आईएएनएस)। कर्नाटक के सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों का इलाज करने के अलावा अब निजी अस्पतालों में भी इसका इलाज शुरू किया जाएगा।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री के.सुधाकर ने कहा, कोविड मरीजों के इलाज के लिए निजी अस्पतालों के बारे में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि रोगियों के परीक्षण और उपचार के लिए लागत सरकार द्वारा निर्धारित की जाएगी।

उन्होंने कहा, उन अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जो लोगों से अत्यधिक कीमत वसूलने की कोशिश करेंगे। निजी क्षेत्र को महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में सरकार के साथ हाथ मिलाना होगा।

सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट की खरीद पर टिप्पणी करते हुए, सुधाकर ने कहा कि केवल एमडीए और सीई अनुमोदित किट खरीदे जा रहे हैं और लोगों को उनकी गुणवत्ता के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

मंत्री ने कहा कि वह दक्षिणी राज्य में महामारी की स्थिति की निगरानी के लिए व्यक्तिगत रूप से सभी जिलों का दौरा कर रहे हैं।

उन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा दी गईं सलाह के हवाले से कहा कि मास्क पहनने से 90 प्रतिशत तक संक्रमण का खतरा कम हो सकता है।

उन्होंने कहा, बेंगलुरु में अब तक 607 मामले आए हैं और उनमें से 330 अभी भी सक्रिय हैं। उनमें से केवल छह आईसीयू में हैं।

सुधाकर के अनुसार, कोरोनावायरस सार्स की तरह घातक नहीं है और कर्नाटक की मृत्यु दर 1.2 फीसदी है जो राष्ट्रीय मृत्यु दर 2.8 प्रतिशत की तुलना में है।

खबरें और भी हैं...