दैनिक भास्कर हिंदी: प्रवासी श्रमिकों को सम्मान के साथ पहुंचाए आश्रय स्थल : गाजियाबाद डीएम

May 17th, 2020

हाईलाइट

  • प्रवासी श्रमिकों को सम्मान के साथ पहुंचाए आश्रय स्थल : गाजियाबाद डीएम

गाजियाबाद, 17 मई (आईएएनएस)। पूरे देश में इस वक्त बंदी की वजह से हजारों प्रवासी मजदूर अपने घर की ओर पैदल ही पलायन करने लगे हैं, जिसको लेकर गाजियाबाद डीएम ने कहा है कि यदि कोई प्रवासी श्रमिक सड़क पर पैदल चलता हुआ मिलता है तो उसे पेट्रोलिंग बस के द्वारा आसपास के आश्रय स्थल पर सम्मान और प्रोटोकॉल के अनुसार पहुंचाया जाए।

डीएम अजय शंकर पाण्डेय ने सभी थाना प्रभारियों और थाना अध्यक्षों को आदेश जारी कर कहा, अपने अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमण पर रहें तथा यह सुनिश्चित करें कि क्षेत्र में कोई भी प्रवासी श्रमिक सड़क पर पैदल ना चले। यदि कोई प्रवासी श्रमिक सड़क पर पैदल चलता हुआ मिलता है तो उसे पेट्रोलिंग बस के द्वारा आसपास के आश्रय स्थल पर सम्मान और प्रोटोकॉल के अनुसार पहुंचाए।

उन्होंने कहा, साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि किसी ट्रक या अन्य वाहन से प्रवासी श्रमिक न जाएं। यदि ऐसा कोई वाहन मिलता है जो प्रवासी श्रमिक को ले जाता हुआ पाया जाये तो उन्हें रोककर आसपास के आश्रय स्थलों पर सम्मान और प्रोटोकॉल के अनुसार पहुंचाएं और संबंधित वाहन को जब्त कर उनके विरुद्ध कार्रवाई करें।

उन्होंने कहा, किसी भी क्षेत्र में कोई भी प्रवासी श्रमिक सड़क पर पैदल चलता हुआ या किसी वाहन में यात्रा करता हुआ पाया जाता है तो संबंधित थाना प्रभारी, थाना अध्यक्ष को सीधे जिम्मेदार ठहराया जाएगा