न्यूजीलैंड में दो दिनों बाद होगा लॉकडाउन : प्रधानमंत्री

New Delhi will have lockdown after two days: PM
न्यूजीलैंड में दो दिनों बाद होगा लॉकडाउन : प्रधानमंत्री
न्यूजीलैंड में दो दिनों बाद होगा लॉकडाउन : प्रधानमंत्री
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड में दो दिनों बाद होगा लॉकडाउन : प्रधानमंत्री

वेलिंगटन, 23 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने सोमवार को कहा कि देश में कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अगले दो दिनों में लॉकडाउन किया जाएगा और इस संदर्भ में कड़े निर्णय लिए गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अर्डर्न के हवाले से कहा कि न्यूजीलैंड में अगले 48 घंटों में कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने के जवाब में सबसे गंभीर स्थित में प्रयोग में लाए जाने वाले रिस्पॉन्स लेवल फोर को लागू किया जाएगा।

अर्डर्न ने घोषणा करते हुए कहा, ये फैसले आधुनिक इतिहास में न्यूजीलैंड के (लोगों के) मूवमेंट्स (आने-जाने) पर सबसे महत्वपूर्ण प्रतिबंध लगा देंगे। यह हल्के में लिया गए निर्णय नहीं है, लेकिन वायरस को फैलने से रोकने और लोगों की जान बचाने का यह हमारे पास सबसे अच्छा मौका है।

लेवल फोर में स्कूलों को पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा। हालांकि, सुपरमार्केट, अस्पताल, मेडिकल स्टोर, सर्विस स्टेशन जैसी जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी।

न्यूजीलैंड की हेल्थ मिनिस्ट्री के अनुसार, देश में सोमवार को कोविड-19 संक्रमण के 36 मामले सामने आए, जिसके बाद से यहां अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित कुल आंकड़ा 102 हो गया है।

Created On :   23 March 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story