दैनिक भास्कर हिंदी: गर्भवती महिला मौत मामला : परिजन करेंगे कोर्ट का रुख, डॉक्टर के तबादले से संतुष्ट नहीं

June 12th, 2020

हाईलाइट

  • गर्भवती महिला मौत मामला : परिजन करेंगे कोर्ट का रुख, डॉक्टर के तबादले से संतुष्ट नहीं

गौतमबुद्धनगर, 12 जून (आईएएनएस)। नोएडा में पांच जून को हुई गर्भवती महिला की मौत के मामले में जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए ईएसआईसी के निदेशक डॉ. अनीश सिंघल का तबादला दिल्ली कर दिया है, लेकिन मृतक के परिजन इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। उनका कहना है कि तबादला क्यों हो रहा है। इनके खिलाफ हत्या के लिए एफआईआर दर्ज होनी चाहिए और हम इस मामले को लेकर कोर्ट का रुख भी करेंगे।

गर्भवती महिला के जेठ शैलेंद्र कुमार ने आईएएनएस से कहा, अगर मैं रेड लाइट क्रॉस करता हूं तो हजार रुपये का चालान कट जाता है। ताकि मैं आगे गलती न करूं, लेकिन इन लोगों ने तो दो मासूम लोगों की हत्या कर दी। मेरा सरकार और प्रशासन से भरोसा हट चुका है। हम इस मुद्दे को कोर्ट में लेकर जाएंगे।

उन्होंने बताया, हमारे घर में बहुत खुशियां थी। लेकिन डॉक्टरों ने मिलकर सारी खुशियां छीन ली, अगर डॉक्टर कोशिश भी करते तो हमें मलाल नहीं होता।

दरअसल 5 जून को खोड़ा निवासी 8 माह की गर्भवती महिला को 13 घंटे तक नोएडा और गाजियाबाद के किसी भी अस्पताल ने भर्ती नहीं किया था, जिसकी वजह से महिला की एम्बुलेंस में ही मृत्यु हो गई थी। इस संबंध में जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने एडीएम वित्त एवं राजस्व मुनींद्र नाथ उपाध्याय व सीएमओ डॉ दीपक ओहरी को जांच सौंपी थी। मृतक महिला का एक छह वर्ष का बेटा है।