कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने पांच राज्यों को निगरानी और सूचना के लिए लिखा पत्र

Regarding the increasing cases of corona, the central government wrote a letter to five states for monitoring and information
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने पांच राज्यों को निगरानी और सूचना के लिए लिखा पत्र
कोविड -19 कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने पांच राज्यों को निगरानी और सूचना के लिए लिखा पत्र
हाईलाइट
  • शुक्रवार तक 826 नए मामलों की वृद्धि

डिजिटल डेस्क, नई  दिल्ली। देश में एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर  केंद्र सरकार ने पांच राज्यों को पत्र लिखा हैं।  सरकार की तरफ से जारी पत्र में  संक्रमण के प्रसार की निगरानी रखने  और सूचना देने के लिए कहा है।केंद्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी  जानकारी दी।

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य), दिल्ली को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि साप्ताहिक नए मामलों में 1 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में 724 नए मामलों से शुक्रवार तक 826 नए मामलों की वृद्धि हुई है, जो भारत के 11.33 प्रतिशत नए मामले के बराबर है राज्यों को सभी पात्र लोगों के टीकाकरण के साथ-साथ टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार के पालन की रणनीति का पालन करने के लिए भी कहा गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पांच राज्यों- केरल, हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली और मिजोरम को संक्रमण के प्रसार की निगरानी जारी रखने और कोविड प्रसार के प्रबंधन के लिए त्वरित कदम उठाने को कहा है केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इन राज्यों को पत्र लिखकर चिंता के उभरते क्षेत्रों में नियमित निगरानी और कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

 

Created On :   9 April 2022 3:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story