comScore

कोरोनावायरस से पीड़ित छात्रा को त्रिशूर अस्पताल भेजा गया

January 31st, 2020 13:01 IST
 कोरोनावायरस से पीड़ित छात्रा को त्रिशूर अस्पताल भेजा गया

हाईलाइट

  • कोरोनावायरस से पीड़ित छात्रा को त्रिशूर अस्पताल भेजा गया

त्रिशूर, 31 जनवरी (आईएएनएस)। केरल की वह युवती जो भारत में कोरोनोवायरस मामले की पहली मरीज है, उसे त्रिशूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार उसकी स्थिति में सुधार हो रहा है।

नए आंकड़ों के अनुसार, राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में अस्पतालों में 1,053 लोगों को कोरोनावायरस के संदेह में निगरानी में रखा गया है, वहीं राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 15 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने मीडिया को यह गुरुवार को बताया कि चीन के वुहान (जहां वायरस की पहली बार सूचना मिली थी) से यहां आई एक छात्रा में वायरस की पुष्टि हुई है, और यह देश का पहला मामला है।

शैलजा ने त्रिशूर पहुंच कर सभी क्षेत्रों के जिला प्रशासन के अधिकारियों से मिलकर डब्ल्यूएचओ के दिशानिर्देशों के अनुसार हर अनिवार्य प्रोटोकॉल को पालन किए जाने के लिए एक प्रभावी समन्वय सुनिश्चत करने की बात की।

वहीं शुक्रवार को उन सभी यात्रियों से संपर्क करने का निर्णय लिया गया है, जिन्होंने 23 जनवरी को कोलकाता से कोचीन के लिए एक निजी एयरलाइन की उस उड़ान से यात्रा की थी, जिसमें कोरोनावायरस से पीड़ित छात्रा भी यात्रा कर रही थी।

छात्रा 22 जनवरी को बीजिंग से कोलकाता आई थी।

हालांकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने राज्य के लोगों को घबराने के लिए नहीं, बल्कि वायरस के खतरों से अवगत होने और जरूरत पड़ने पर तत्काल चिकित्सा सुविधा लेने के लिए कहा है।

कमेंट करें
rLJNx