दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र : सपा एमएलसी राजपाल कश्यप कोरोना पॉजिटिव

September 12th, 2020

हाईलाइट

  • उप्र : सपा एमएलसी राजपाल कश्यप कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ, 12 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके जद में लगातार नेता मंत्री आ रहे हैं। आज समाजवादी पार्टी से विधान परिषद सदस्य डॉ़ राजपाल कश्यप भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

डॉ. राजपाल कश्यप ने सोशल मीडिया पर अपने संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोविड टेस्ट कराया। दुर्भाग्यवश जांच पॉजिटिव है। चिकित्सकों की परामर्श से होम आइसोलेशन में हूं। जल्दी ही आप लोगों के बीच लौटूंगा। अपना ख्याल रखें। सावधान रहें।

समाजवादी पार्टी के नेता बड़ी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में हैं। बीते सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा एमएलसी एसआरएस यादव ने संजय गांधी पीजीआई में दम तोड़ दिया था। पार्टी के विधानमंडल दल के नेता राम गोविंद चौधरी के साथ ही कई विधायकों का संजय गांधी पीजीआई में इलाज चल रहा है, जबकि पूर्व सांसद धर्मेद्र यादव सहित कई विधायक व विधान परिषद सदस्य भी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण की रतार सितंबर में और तेज हुई है। बीते दिनों से लगातार सात हजार से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी ऐसे जिले हैं, जहां लगातार अधिक संख्या में रोगी मिल रहे हैं।

डॉ़ राजपाल कश्यप को सपा ने हाल ही में समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था। श्रीराम को काल्पनिक बताने वाले लोटन राम को समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग पद से हटाकर डॉ़ राजपाल कश्यप को बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी।

वीकेटी/एसजीके