हॉकी महिला विश्व कप : सुशीला चानू बोलीं, हमें आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार रहने की जरूरत

March 2nd, 2022

हाईलाइट

  • भारत का अगला मुकाबला पांच जुलाई को चीन से और सात जुलाई को न्यूजीलैंड से होगा

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। भारत महिला हॉकी टीम 1 जुलाई से शुरू होने वाले स्पेन और नीदरलैंड में एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 के पूल बी मैच में 3 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी। भारत का अगला मुकाबला पांच जुलाई को चीन से और सात जुलाई को न्यूजीलैंड से होगा। भारत महिला टीम की हाफबैक सुशीला चानू ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित किया और कहा कि मैचों का क्रम नहीं बदलता है कि टीम टूर्नामेंट की तैयारी कैसे करेगी।

सुशीला चानू ने कहा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम अपने अभियान की शुरुआत किन विरोधियों के खिलाफ करते हैं। हम इस बात से नहीं डरते हैं कि हम किस टीम का सामना कर रहे हैं, क्योंकि हमारी मानसिकता हर मैच को जीतने की कोशिश करना है।

उन्होंने आगे कहा, हमने हाल ही में मस्कट, ओमान में महिला हॉकी एशिया कप 2022 और एफआईएच हॉकी प्रो लीग में चीन का सामना किया है और इसलिए यह हमारे लिए एक फायदा होगा। हम एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021 खेलेंगे। हमने आखिरी बार 2020 में न्यूजीलैंड में खेला था। इसलिए हम इन सभी टीमों के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं और हम जानते हैं कि हमें आने वाली चुनौतियों के लिए कैसे तैयारी करनी है।

भारत ने पिछले सप्ताहांत में भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में बैक टू बैक वाले मुकाबले में स्पेन की महिला हॉकी टीम के खिलाफ मुकाबला किया। भारत ने जहां पहला मैच 2-1 से जीता, वहीं स्पेन ने दूसरा मैच 4-3 से अपने नाम किया। भारत की फॉरवर्ड नवनीत कौर ने यह भी बताया कि कैसे पिछले कुछ वर्षों में लगातार उच्च रैंकिंग वाले विरोधियों का सामना करने के कारण टीम ने आत्मविश्वास हासिल किया है।

नवनीत ने कहा, करीब 2-3 साल पहले, मजबूत विरोधियों का सामना करने से पहले टीम में चिंता होती थी। लेकिन अब, हमारी टीम में कोई डर नहीं है और हमें लगता है कि हम हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, हमारी टीम ने पिछले कुछ वर्षों में मुकाबले की भावना विकसित की है। इसने हमारे लिए वास्तव में अच्छा काम किया है।

आईएएनएस