'ब्रेकिंग बैड' एक्टर मार्क मार्गोलिस का 83 साल की उम्र में निधन

ब्रेकिंग बैड एक्टर मार्क मार्गोलिस का 83 साल की उम्र में निधन
  • 'स्कारफेस' और 'ब्रेकिंग बैड' के लिए जाने जाते हैं मार्क
  • अमेरिका के लॉस एंजलिस में हुआ निधन
  • 83 साल थी उम्र

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। एक्टर मार्क मार्गोलिस, जो 'स्कारफेस' और 'ब्रेकिंग बैड' के लिए जाने जाते है, का 83 साल की उम्र में निधन हो गया है। उस समय एक्टर की पत्नी और बेटा उनके साथ थे। मार्क के परिवार में उनकी पत्नी, जैकलीन मार्गोलिस, उनका बेटा मॉर्गन मार्गोलिस और उनके तीन पोते, बेन, एडेन और हेनरी मार्गोलिस हैं। मिरर डॉट सीओ डॉट यूके के अनुसार, परिवार अंतिम संस्कार और स्मारक बनाने की योजना बना रहा है।

एक्टर को 'ब्रेकिंग बैड' फैंस के बीच हिट सीरीज और स्पिन-ऑफ 'बेटर कॉल शाऊल' में हेक्टर 'टियो' सलामांका की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता था। 2016 में, उन्होंने करेक्टर के युवा के रूप में उस भूमिका को दोहराया। उन्होंने एएमसी के मल्टी-अवॉर्ड नोमिनेटेड शो, 'बेटर कॉल शाऊल' के दूसरे से छठे सीजन में 2022 तक अतिथि भूमिका निभाई।

मार्क 'स्कारफेस' में अल्बर्टो द शैडो की अपनी ब्रेक-आउट भूमिका के लिए भी प्रसिद्ध थे। 1939 में फिलाडेल्फिया में जन्मे मार्क एक्टिंग में करियर बनाने के लिए कम उम्र में न्यूयॉर्क शहर चले गए। उन्होंने थिएटर के काम पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया, जहां उन्होंने विलियम शेक्सपियर के जूलियस सीज़र पर आधारित ब्रॉडवे प्रोडक्शन इन्फिडेल सीजर में भूमिकाएं निभाईं।

उन्होंने ब्लू डोम नामक एक टूरिंग थिएटर कंपनी की स्थापना की। जब उन्होंने अपना ध्यान टेलीविजन की ओर लगाया, तो उन्हें 'द इक्वलाइजर', 'ओज, किंग्स', 'अमेरिकन हॉरर स्टोरी: एसाइलम' और कई अन्य शो में अलग-अलग भूमिकाएं मिलीं।

यहां तक कि उन्होंने 'गोथम' और 'कैलिफोर्निकेशन' में गेस्ट अपीयरेंस के तौर भूमिका भी निभाई। उन्हें 'ऐस वेंचुरा: पेट डिटेक्टिव', डैरेन एरोनोफस्की की 'रिक्विम फॉर ए ड्रीम', 'ब्लैक स्वान' और 'द फाउंटेन' में उनकी सहायक भूमिकाओं के लिए भी जाना जाता था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Aug 2023 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story