गूगल एक्शन: साल 2024 के शुरुआत में गूगल की बड़ी कार्यवाही, कंपनी ने एक साथ 16 से अधिक कर्मचारियों को निकाला बाहर, 19 साल से काम करने वाले एक शख्स ने साझा की कहानी

साल 2024 के शुरुआत में गूगल की बड़ी कार्यवाही, कंपनी ने एक साथ 16 से अधिक कर्मचारियों को निकाला बाहर, 19 साल से काम करने वाले एक शख्स ने साझा की कहानी
  • एक पूरे युग का अंत-केविन बौरिलियन
  • 2023 में भी गूगल ने कई कर्मचारियों को निकाला
  • हार्डवेयर, कोर इंजीनियरिंग, गूगल असिस्टेंट पर पड़ेगा असर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी दिग्गज कंपनी गूगल ने अपनी कंपनी से 16 से अधिक कर्मचारियों को बिना नोटिस दिए ही निकाल दिया है। गूगल की इस कार्यवाही को साल 2024 शुरुआत की बड़ी कार्यवाही माना जा रहा है। हालांकि ये पहला मौका नहीं है, जब गूगल ने इस तरह का एक्शन अपने कर्मचारियों के विरोध में लिया है। इससे पहले भी गूगल इस तरह अपनी एम्पलॉय को निकाल चुकी है। 2023 में भी गूगल ने कई कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया था। और ये सिलसिला अभी थमा नहीं है। गूगल की छटनी का असर हार्डवेयर, कोर इंजीनियरिंग, गूगल असिस्टेंट वाली टीम पर पड़ेगा।

इस पूरे मामले को लेकर कंपनी में कार्यरत 19 साल से बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर केविन बौरिलियन ने बताया कि एक पूरे युग का अंत हो गया है। इसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा है कि एक युग का अंत! गूगल में 19 साल तक काम करने के बाद,16 से अधिक लोगों को एक साथ निकाल दिया। जिस टीम की मैंने स्थापना की थी। मैंने कल सुबह कठोर निर्णय लिया और अंततः मुझे यह पता चला कि मुझे रातों-रात नौकरी से निकाल दिया गया है। आपको बता दें बौरिलियन को भी गूगल ने निकाल दिया है, जो उसी टीम का हिस्सा थे।

बौरिलियन ने आगे कहा कि वैसे तो छंटनी दर्दनाक होती है, लेकिन मेरे मामले में यह ठीक है, क्योंकि मुझे लंबे वक्त से बदलाव की जरूरत थी। अब मेरे पास वक्त ही वक्त है। मैं जल्दी कोई नई नौकरी नहीं करूंगा और अपना सारा समय साइकलिंग, किताब पढ़ने, ड्रम सीखने और परिवार के साथ बिताऊंगा।

Created On :   14 Jan 2024 9:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story